Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एडिलेड टेस्ट : क्लार्क, स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को 400 रनों के पार पहुंचाया  

Published

on

Loading

ए़िललेड| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार को भोजनकाल तक छह विकेट के नुकसान पर 405 रन बना लिए। बारिश के व्यवधान के कारण निर्धारित समय से पहले भोजनकाल का अवकाश घोषित किया गया।

मैच के पहले दिन मंगलवार को 60 के निजी योग पर पीठ में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हर्ट होने वाले आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क एक बार फिर मैदान में लौटे और अपनी टीम को मजबूती प्रदान की। क्लार्क 85 और पहले दिन नाबाद लौटने वाले स्टीवन स्मिथ 98 रनों पर खेल रहे हैं।

क्लार्क ने अपनी 117 गेंदों की पारी में 13 चौके लगाए हैं जबकि अपने करियर के पांचवें टेस्ट शतक की दहलीज पर खड़े स्मिथ ने अब तक 171 गेंदों क सामना कर 14 बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा है। क्लार्क और स्मिथ के बीच अब तक 51 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

पहले दिन स्टम्प्स तक स्मिथ 72 रनों पर नाबाद लौटे थे। ब्रेड हेडिन का विकेट गिरने के साथ ही दिन के खेल की समाप्ति हुई थी। आस्ट्रेलियाई टीम ने उस समय तक 89.2 ओवरों का सामना किया था और अब तक वह 101.4 ओवर का सामना कर चुकी है।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending