Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एचआईएल : अपने गृह मैदान पर दिल्ली से भिड़ेगा मुंबई

Published

on

HIL, hockey india league

Loading

मुंबई| हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के मौजूदा संस्करण में शुरुआती तीन मैचों के बाद आखिरी मैच में अपने घरेलू मैदान पर दबंग मुंबई को 3-1 से हराने के बाद उत्साह में लौट आई मौजूदा चैम्पियन दिल्ली वेवराइडर्स अब गुरुवार को मुंबई की टीम को उनके घरेलू मैदान महिंद्रा हॉकी स्टेडियम में चुनौती देगी। दिल्ली के घरेलू मैदान पर मैच गंवाने के बाद अब मुंबई की निगाह अपने घरेलू दर्शकों के सामने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने पर रहेगी और वह पिछली हार का बदला भी लेना चाहेगी।

दिल्ली के लिए अच्छी बात यह भी है कि टीम के नियमित कप्तान सरदार सिंह एक मैच के लिए लगे निलंबन के बाद यहां वापसी करेंगे। वहीं, लीग में अब तक तीन गोल कर चुके आकाशदीप बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं।

नजरें दक्षिण अफ्रीका के गोलकीपर रेसी पीटर्स पर भी होंगी, जिनके कुछ बेहतरीन बचाव ने भी दिल्ली को विजयी बनाने में अहम भूमिका निभाई।

दूसरी ओर मुंबई की कोशिश यहां लीग की अपनी पहली जीत की होगी। टीम के कोच वालेंटिन एल्टेंबर्ग को भी अपने खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मुंबई ने अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद पंजाब वारियर्स और रांची रेज के खिलाफ ड्रा खेलते हुए टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की, लेकिन वह अपनी क्षमताओं का पूरा फायदा उठाने में अब तक नाकाम ही रही है।

पंजाब के खिलाफ दो शानदार फील्ड गोल करने वाले चिंगलेनसाना और टूर्नामेंट में एक गोल कर चुके टॉम बून से मुंबई के प्रशंसकों को कुछ और अच्छे शॉट की उम्मीद रहेगी।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए USA ने 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, भारतीय खिलाड़ियों की भरमार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। यूएस ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कप्तानी भारतीय मूल के मोनांक पटेल करेंगे। वहीं इस टीम में न्यूजीलैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी कोरी एंडरसन को भी जगह मिली है, जबकि भारतीय अंडर 19 के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद इस टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषित हुई अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम में साल 2010 में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले सौरभ नेत्रवालकर को भी जगह मिली है। भारतीय अंडर 19 टीम साल 2010 में खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई लेकिन सौरभ के साथ उस टीम में मिले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी थे। सौरभ ने इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका की 15 सदस्यीय टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन, अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवालकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर।

रिजर्व प्लेयर – गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Continue Reading

Trending