Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एकदिवसीय के नए नियम से बांग्लादेश के गेंदबाज खुश

Published

on

Loading

ढाका| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा हाल में एकदिवसीय प्रारूप के लिए घोषित नए नियमों पर बांग्लादेश के पूर्व गेंदबाज अब्दुर रज्जाक ने संतोष जताया है। बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के अनुसार, बारबाडोस में वार्षिक बैठक के दौरान आईसीसी ने एकदिवसीय के कई नियमों में फेरबदल किए। इसके तहत शुरुआती 10 ओवरों में कैचिंग पोजिशन में अनिवार्य क्षेत्ररक्षक रखे जाने के नियम को भी हटाने का फैसला किया गया है।

गेंदबाजों के हित में किए गए एक और बदलाव के तहत आखिर के 10 ओवरों में चार की बजाय पांच क्षेत्ररक्षकों को 30 गज के स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ल के बाहर लगाया जा सकेगा।

सभी नियम पांच जुलाई से लागू हो जाएंगे।

एकदिवसीय में 200 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुके रज्जाक के अनुसार, “पिछले एक दशक में जो भी बदलाव किए गए थे, वे बल्लेबाजों के पक्ष में ही रहे। अब ऐसा लगता है कि आईसीसी ने गेंदबाजों के बारे में भी सोचना शुरू कर दिया है।”

रज्जाक के अनुसार, यह एक अच्छा कदम है और अब गेंदबाज रन बचाने की बजाए विकेट हासिल करने पर ज्यादा ध्यान देंगे।

बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने हालांकि कहा कि यह बहुत ज्यादा उत्साहित करने वाले बदलाव नहीं है। मुर्तजा के अनुसार, क्रिकेट अब भी बल्लेबाजों का ही खेल है, फिर भी नए बदलाव पहले से बेहतर हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending