Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एआईआईबी से जुड़ सकता है जापान

Published

on

Loading

टोक्यो| जापान सरकार, चीन के नेतृत्व वाले एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) में उसके वास्तविक संचालन को देखने के बाद जुड़ने के बारे में फैसला कर सकती है। एनएचके वर्ल्ड के मुताबिक, जापान के वित्त मंत्री तारो असो का कथित तौर पर मानना है कि एआईआईबी के वास्तविक संचालन के तौर-तरीकों को देख लेने के बाद ही जापान सरकार को उसमें जुड़ने पर विचार करना चाहिए।

रपट के मुताबिक, असो ने गत सप्ताह वाशिंगटन में जी-20 मंत्रीस्तरीय सम्मेलन से अलग जर्मनी के वित्त मंत्री वोल्फगैंग स्कॉबल के साथ एआईआईबी पर चर्चा की थी।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, स्कॉबल ने असो से कहा था कि जापान सहित जी-7 देशों को एआईआईबी के मामले में एक मत होकर काम करना चाहिए। अधिकारियों के मुताबिक असो ने कहा कि एआईआईबी का प्रबंधन देख लेने के बाद ही जापान उससे जुड़ने के बारे में विचार करना चाहता है।

चीन जून के आखिर तक बैंक से संबंधित समझौता पूरा कर लेना चाहता है।

कथित तौर पर असो ने कहा कि जून की समय सीमा की उन्हें परवाह नहीं है।

इस महीने के प्रारंभ में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से एआईआईबी से जुड़ने का आग्रह किया था।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी बुधवार को जकार्ता में एक सम्मेलन के दौरान आबे के साथ हुई एक मुलाकात में जापान से बैंक से जुड़ने का आग्रह किया था। उस समय आबे ने बैंक के प्रबंधन पर संदेह जताया था और इस मुद्दे पर चीन से बात-चीत आगे बढ़ाने का आग्रह किया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending