Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एंजेलीना जोली ने ट्रंप की आव्रजन नीति पर निशाना साधा

Published

on

Loading

एंजेलीना जोली ने ट्रंप की आव्रजन नीति पर निशाना साधा

न्यूयार्क | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की विवादित आव्रजन नीति की आलोचना करने वालों में हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली भी शामिल हो गई हैं। एंजेलिना ने ट्रंप की आव्रजन नीति पर निशाना साधते हुए कहा कि वह ‘सबसे कमजोर लोगों को आश्रय देने के अपने देश के इतिहास पर गर्व करती हैं।’ एजेंलिना ने ‘न्यूयार्क टाइम्स’ में गुरुवार को प्रकाशित अपने लेख में कहा कि ‘अमेरिकियों ने संस्कृति, भूगोल, जातीयता और धर्म से बढ़कर मानव अधिकार को महत्व देने वाली सोच और विचार के लिए अपना खून बहाया है।’

शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र आयुक्त की विशेष दूत एंजेलिना ने लिखा, “अमेरिका में शरणार्थियों के पुनर्वास को रोकने और सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश से रोकने के निर्णय से पूरी दुनिया में हमारे दोस्त हमारे इसी रिकार्ड के कारण स्तब्ध रह गए हैं।”

ट्रंप ने 27 जनवरी को ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन सहित सात देशों के नागरिकों और शरणार्थियों का अमेरिका में प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्हें दुनिया भर में आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।

41 वर्षीय एंजेलिना ने लिखा, “छह बच्चों की मां होने के तौर पर मैं अपने और पूरे देश के बच्चों के लिए एक सुरक्षित देश चाहती हूं। लेकिन, मैं यह भी चाहती हूं कि शरणार्थी बच्चे जो आश्रय के हकदार हैं, उन्हें दयालु अमेरिका के समक्ष अपना मामला रखने का मौका जरूर मिले।”

उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से सच नहीं है कि हमारी सीमाओं पर शरणार्थियों का अत्यधिक दबाव है या अमेरिका बगैर जांच-पड़ताल के शरणार्थियों को स्वीकार कर रहा है। वास्तव में अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों में शरणार्थियों को सबसे अधिक गहन परीक्षण से गुजरना पड़ता है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending