Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : विधायक ने चेक वितरण में धांधली पकड़ी

Published

on

बलिया,उत्तर प्रदेश,बलिया जिले,बिल्थरा रोड,विधायक गोरख पासवान,सीएमओ पी.के. सिंह,रजिस्टर

Loading

बलिया । उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बिल्थरा रोड में विधायक गोरख पासवान का तेवर उस समय गरम हो गया, जब जननी सुरक्षा योजना के चेक वितरण में धांधली व मनमानी उनके सामने आई। विधायक ने धांधली की शिकायत जिलाधिकारी मुरली मनोहर लाल व सीएमओ पी.के. सिंह से की। विधायक की शिकायत पर एसीएमओ के नेतृत्व में बलिया से जांच दल सीयर के सीएचसी पहुंचा।

जांच दल ने बाउन्स चेकों सहित जननी सुरक्षा के चेक व रजिस्टर अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। जांच टीम ने दावा किया कि एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट को पूरा कर लिया जाएगा। जिस लाभार्थी को चेक नहीं मिला है, उसे उसके खाते में भेजवाने की व्यवस्था होगी। धायक ने सीएचसी पर दवाओं के अभाव व वितरण की शिकायत मिलने पर सीयर के सीएचसी पर सुबह 9:30 बजे ही पहुंच गए। वहां अधीक्षक जी.पी. चौधरी मौजूद नहीं थे और चीफ फर्मासिस्ट पत्नी की तबीयत अचानक खराब होने के कारण घर चले गए थे। इस पर चर्चा हो ही रही थी कि जननी सुरक्षा चेक वितरण में धांधली का मामला सामने आ गया।

जांच दल के सामने कई एक आशाओं व लाभार्थी मकिहलाओं ने चेक देने के बजाय मात्र दो सौ रुपये थमाए जाने की बात स्वीकारी। जिलाधिकारी के निर्देश पर सीएमओ ने एसीएमओ डॉ. जेआर तिवारी, मनोज कुमार भारद्वाज, विवेक श्रीवास्तव व अजय कुमार पाण्डेय को इस प्रकरण की जांच करने के लिए भेजा।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending