Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : मुख्यमंत्री अखिलेश पर भाजपा का पलटवार

Published

on

उप्र, मुख्यमंत्री अखिलेश, भाजपा का पलटवार, उद्योगपतियों, राज्य का आकलन, मीडिया रपटों के आधार पर नहीं, प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक

Loading

लखनऊ| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उस बयान के लिए आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को राज्य का आकलन मीडिया रपटों के आधार पर नहीं, बल्कि अनुभव के आधार पर करना चाहिए। भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि यादव को अपनी मीठी बातों से बुद्धिमान उद्योगपतियों को भरमाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था और बुनियादी ढांचे की खराब स्थिति यहां उद्योग की राह में रुकावटें हैं।

पाठक ने मुंबई में गुरुवार को निवेशकों के एक सम्मेलन में 51,000 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के मुख्यमंत्री अखिलेश के दावे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस तरह का ‘झूठ’ ही उत्तर प्रदेश में पिछले करीब साढ़े तीन साल के समाजवादी पार्टी (सपा) के शासन की पहचान है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “इस तरह के कई हजार करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन पर पहले भी आगरा और अहमदाबाद में हुए व्यापार सम्मेलनों में हस्ताक्षर हुए थे, उनका क्या हुआ?”

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने श्याम लाल पाल को बनाया सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपना प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। पार्टी ने नरेश उत्तम पटेल की जगह श्याम लाल पाल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। बीते साल ही श्याम लाल पाल को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वर्तमान में नरेश उत्तम पटेल यूपी की फतेहपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह अखिलेश यादव के करीबी है। ऐसें में चुनाव पर उनका फोकस हो, इसी वजह से अखिलेश यादव ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को सौंप दी है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह लगभग 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े चुके थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं। श्याम लाल पाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर प्रयागराज के कार्यकर्ताओं ने खुशी जाहिर की है।

Continue Reading

Trending