Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : निजी डॉक्टर हड़ताल पर, सरकारी अस्पतालों में अलर्ट

Published

on

लखनऊ,उत्तर प्रदेश,इलाहाबाद,डॉक्टर राहुल गुप्ता,इंडियन मेडिकल एसोसिएशन,डा. रोहित गुप्ता,मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में डॉक्टर राहुल गुप्ता पर हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की अपील पर शुक्रवार को उप्र में निजी डाक्टर हड़ताल पर हैं। हड़ताल सुबह आठ से रात आठ बजे तक रहेगी। हड़ताल को देखते हुए सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट घोषित किया गया है। इलाहाबाद में डॉक्टर रोहित गुप्ता पर जानलेवा हमले के साथ ही अपनी अन्य मांगों को लेकर प्रदेश भर के आईएमए के डॉक्टर शुक्रवार को हड़ताल पर हैं। इनको उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आश्वासन पर भी भरोसा नहीं है।

इनकी मांग इलाहाबाद के डाक्टर रोहित गुप्ता पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के साथ ही इलाहाबाद के स्वरूप रानी अस्पताल के डा. दिलीप चौरसिया व डा़ मनीषा द्विवेदी का निलंबन रद करने की है। इसके अलावा पंजीकरण तथा निगरानी के नाम पर अस्पतालों एवं डायग्नोस्टिक सेंटर में सीएमओ का हस्तक्षेप बंद करने, डा. रोहित गुप्ता पर जानलेवा हमला करने वालों पर संशोधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तथा इस प्रकरण को लेकर आंदोलन चला रहे चिकित्सकों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग भी शामिल है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कुछ दिनों पहले एक बयान में कहा था कि निजी अस्पतालों के चिकित्सकों को हर हाल में सुरक्षा दी जाएगी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending