Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र के 23 हजार गांवों में हो रहा विद्युतीकरण : भाजपा

Published

on

Loading

लखनऊ, 5 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में सत्तासीन योगी सरकार के कामकाज की तारीफ करते हुए बताया कि दीन दयाल योजना के तहत प्रदेश के 23 हजार गांवों में विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। अगले 16 माह में प्रदेशवासियांे को भरपूर बिजली मिलने लगेगी।

भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि योगी सरकार का अक्टूबर 2018 से भरपूर बिजली देने का वादा खरा उतरेगा। सीएम योगी ने रविवार को इलाहाबाद में 936 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान योजना के अंतर्गत अब तब 90 लाख लोगों को इसका लाभ मिला है। दस लाख से अधिक उपभोक्ताओं को एलईडी बल्ब बांटे गए हैं। सरकार बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन भी मुहैया कराएगी। प्रदेश भर में अनियोजित कालोनियों का जाल फैला हुआ है, ऐसे में वहां भी विद्युत कनेक्शन हो, इसके लिए सरकार शीघ्र योजना लेकर आ रही है। उन्होंने बताया कि योगी सरकार अगले वर्ष होने वाले अर्धकुंभ की तैयारी काफी पहले से ही शुरू कर दी है।

शुक्ल ने कहा कि देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं की चिंता इस सरकार को है। इलाहाबाद में रविवार को हुई तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री ने अर्धकुंभ को विश्वस्तरीय रूप में विकसित करने के निर्देश दिए।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending