Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : अजित, शरद, त्यागी ने मुलायम पर साधा निशाना

Published

on

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह, समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह, अड़ियल रवैए की वजह से ही उप्र में महागठबंधन नहीं बन पाया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले

Loading

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह, समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह, अड़ियल रवैए की वजह से ही उप्र में महागठबंधन नहीं बन पाया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले

                     mulayam singh yadav

लखनऊ | राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष अजित सिंह ने  समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया मुलायम सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके अड़ियल रवैए की वजह से ही उप्र में महागठबंधन नहीं बन पाया। अजित ने दावा किया कि अब बगैर मुलायम के ही उप्र में गठबंधन बनेगा, जिसमें फिलहाल जनता दल (युनाइटेड), रालोद व बीएस 4 शामिल होगा।

लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में अजित ने यह बात कही। इस मौके पर राज्यसभा सांसद शरद यादव, सांसद के.सी. त्यागी और बीएस 4 के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, “हमारी कोशिश थी की चौधरी चरण सिंह व डॉ. राम मनोहर लोहिया के अनुयायी एक मंच पर आकर सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाएं, लेकिन यह सफल नहीं हो पाया। मुलायम चाहते हैं कि उप्र में गठबंधन न बने, बल्कि समाजवादी पार्टी में अन्य पार्टियों का विलय हो जाए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की आलोचना करते हुए अजित ने कहा, “बिना तैयारी किए केंद्र सरकार ने इतना बड़ा फैसला ले लिया। आज पूरा देश लाइन में लगा हुआ है। देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा संकट आ गया है। अगर पूरी तैयारी के बाद यह फैसला लिया गया होता तो आज लोगों को इतनी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।”

शरद यादव ने कहा, “उप्र में महागठबंधन बनाने की कवायद शुरू हुई थी, जो अपने अंजाम तक नही पहुंच पाई। लखनऊ में ही पांच नवंबर को सभी लोग एक मंच पर एकत्र हुए थे कि सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एक मजबूत मंच तैयार हो सके, लेकिन मुलायम के रुख की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।”

शरद ने कहा, “मुलायम के रवैये की वजह से ही महागठबंधन नहीं बन पाया। हम चाहते थे कि सभी लोग एकजुट हों, इसीलिए पांच नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा, पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, अजित सिंह सहित तमाम लोग एक मंच पर एकत्र हुए थे, लेकिन यह कोशिश बेकार हो गई।”

सांसद के.सी. त्यागी ने कहा, “लोकसभा चुनाव में उप्र में भाजपा को कुल 42़1 प्रतिशत मत मिले थे, जबकि सपा और बसपा मिलकर केवल 42.2 प्रतिशत पाने में ही कामयाब हुए थे। इसीलिए ये दोनों दल भी अगर मिल जाएं तो भाजपा को नहीं हरा सकते। उप्र में महागठबंधन के बिना भाजपा को हराना मुश्किल है।”

एक सवाल के जवाब में त्यागी ने कहा, “मुलायम सिंह बिहार चुनाव में महागठबंधन बनाने को सहमत हो गए थे। सभी चीजों पर सहमति बन गई थी, लेकिन बाद में वह पीछे हट गए।

बिहार में महागठबंधन चाहते थे और उप्र में उन्होंने पार्टियों के विलय की शर्त रख दी। यह सर्वथा अनुचित था। अब गठबंधन एक अलग शक्ल में रहेगा और उप्र में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। जल्द ही इसका स्वरूप सबके सामने होगा।”

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending