Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उन्नाव में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, मुआवजे की घोषणा

Published

on

Loading

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रविवार को जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। जहरीली शराब पीने से शनिवार शाम से ही कई लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इनमें से पांच लोगों ने रविवार को कानपुर शहर के हैलट अस्पताल में दम तोड़ दिया। आधा दर्जन लोगों का उपचार अभी चल रहा है। जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत के बाद से उन्नाव के जिला तथा पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इनके निधन पर इनके आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने उन्नाव के अपर पुलिस अधीक्षक व उन्नाव के आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच के लिए लखनऊ से एक उच्चस्तरीय टीम भेजी जाएगी। पुलिस के मुताबिक, उन्नाव शहर कोतवाली के करोवन में रविवार को कानपुर के हैलट अस्पताल में कल्लू, हनुमान, किशन पाल, जमुना पाल व संत लाल की मौत हो गई। इनके साथ ही शराब का सेवन करने वाले पृथ्वीपाल, विजय, पाल, नन्हे तथा संतू की हालत गंभीर बनी हुई है।

Continue Reading

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending