Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उत्पीड़न की खुलकर शिकायत करें खिलाड़ी, सहायककर्मी : आईओसी

Published

on

उत्पीड़न

Loading

उत्पीड़नरियो डी जनेरियो| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने मंगलवार को खिलाड़ियों से आगे आकर बिना डरे और खुलकर किसी भी तरह की उत्पीड़न की शिकायत करने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि ब्राजीलियाई महानगर रियो डी जनेरियो में चल रहे ओलम्पिक खेलों के बीच खेल गांव से आई यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच आईओसी ने यह अपील की है।

रियो ओलम्पिक के आयोजकों ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि ब्राजील पुलिस ने नामीबिया के मुक्केबाज और ध्वजवाहक जोनास जुनियस को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया है। जूनियस पर खेल गांव में कमरों का रख-रखाव करने वाली महिला पर यौन हमला करने की कोशिश करने का आरोप है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक सप्ताह पहले ही मोरक्को के मुक्केबाज हसन साडा को कमरों की साफ-सफाई और रख-रखाव करने वाली दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा कि खिलाड़ियों को यौन हमलों से बचने का प्रशिक्षण दिया जाएगा और वे विभिन्न माध्यमों से अपनी शिकायत कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि खिलाड़ी ईमेल और फोन से अपनी शिकायत कर सकती हैं या ओलम्पिक इंटेग्रिटी हॉटलाइन पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।

एडम्स ने कहा, “खिलाड़ियों को किसी भी तरह के उत्पीड़न या छींटाकशी की शिकायत करने में मदद करने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त सहयाताकर्मियों को तैनात किया गया है, जो उन्हें शिकायत करने की पूरी प्रक्रिया में मदद करेंगे। शिकायत करने के अनेक माध्यम और तरीके उपलब्ध कराए गए हैं।”

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending