Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ईद को लेकर बाजार हुए गुलजार

Published

on

Loading

लखनऊ। रमजान माह को लेकर बाजार में रौनक तो पहले से छाई हुई है। ईद अब नजदीक आ रही है, इसलिए बाजार आजकल देर शाम तक गुलजार रहने लगे हैं। कई मुस्लिम परिवार अभी से बाजारों में घूमकर कपड़े, जूता सहित कई तरह की चीजें खरीदते देखे जा रहे हैं। एक दंपति आलमगीर और सलमा खातून के मुताबिक, ईद के दिन नजदीक आते ही बाजार में पैर रखने की जगह नहीं होगी, इसलिए अभी खरीदारी कर लेना बेहतर है।

वहीं, बच्चों में ईद की आहट को लेकर जश्न का माहौल है। रोजेदार रोजा खोलने के बाद शाम के समय अपने बच्चों के साथ दुकानों पर दिखाई दे रहे हैं।

कुछ दिनों पहले तक भीषण गर्मी और लू के कारण बाजारों में जहां मंदी छाई थी, वहीं अब ईद को लेकर कारोबारियों ने नया स्टॉक रखना शुरू कर दिया है।

मौसम खुशगवार रहने के कारण बाजारों में दोपहर में भी ग्राहक आने लगे हैं। सबसे ज्यादा खरीदारी कपड़ों की हो रही है। शाम होते-होते तो शहर का प्रमुख अमीनाबाद बाजार ग्राहकों की भीड़ से गुलजार होने लग रहा है। ईद के लिए व्यापारियों ने कुर्ता-पाजामा का नया स्टॉक रखा है।

दुकानदार बरकत हसन ने बताया कि चिकन के कुर्ते-पाजामा सहित अन्य कपड़ों की मांग में तेजी हो गई है। इसके अलावा बच्चों से हर जुड़ी चीज की जहां मांग है, वहीं इनमें महंगाई का भी असर साफ देखने को मिल रहा है।

अमीनबाद सहित अन्य प्रमुख बाजारों में तो आसपास के जिलों से आए लोग भी खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं और यहां कपड़े सहित अन्य सामानों की खरीदारी कर रहे हैं। वहीं माह रमजान और ईद को लेकर यहां की दुकानें खासतौर से सजाई गई हैं। शहर में मॉल और बड़े शोरूम में बम्पर इनामों की घोषणा की गई है।

इन प्रतिष्ठानों पर त्योहार को लेकर खरीदारी पर एक कूपन दिए जाने सहित ऑफर स्कीम चलाई जा रही है, ताकि ग्राहक आकर्षित हो सकें।

नेशनल

628 को उम्रकैद, 37 को दिलवाई फांसी, जानें कौन हैं मुंबई उत्तर मध्य सीट से बीजेपी उम्मीदवार उज्जवल निकम

Published

on

Loading

मुंबई| लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने शनिवार को 15वीं सूची जारी कर दी। इस सूची में उज्जवल निकम का नाम भी शामिल है। मशहूर वकील उज्जवल निकम को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई उत्तर मध्य सीट से प्रत्याशी बनाया है। इस सीट से पूनम महाजन का टिकट काट गया है।

बता दें कि पूनम महाजन मुंबई की नॉर्थ सेंट्रल सीट से बीजेपी की निवर्तमान सांसद है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। इससे पहले 2014 में भी वह इसी सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंची थीं लेकिन इस बार पार्टी ने उनपर भरोसा न जताकर वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है।

बता दें कि उज्जवल निकल देश के जाने-माने वकील हैं उन्हीं ने मुंबई में 26/11 हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आमिर कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया था। इस केस में वह विशेष लोक अभियोजक भी थे। इसके अलावा वह 1993 के बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड और प्रमोद महाजन हत्याकांड जैसे हाई प्रोफाइल केसों में सरकारी की ओर से केस लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने 30 साल लंबे करियर में 628 लोगों को आजीवन कारावास और 37 लोगों को मृत्युदंड की सजा दिलवाई।

Continue Reading

Trending