Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ईडन में सनराइजर्स से नाइट राइडर्स की भिड़ंत आज

Published

on

warner-gambir

Loading

कोलकाता। मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स सोमवार को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डंस पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का 38वां और अपना 10वां मैच खेलने उतरेंगे। आईपीएल-8 के प्लेऑफ में बने रहने के लिए हालांकि अब दोनों ही टीमों के बीच संघर्ष अहम मोड़ पर आ चुका है और हर हार उन्हें प्लेऑफ से दूर ले जाएगी।

नाइट राइडर्स के जहां नौ मैचों से नौ अंक हैं, वहीं सनराइजर्स ने आठ मैच से आठ अंक जुटा लिए हैं। दोनों टीमों के बीच पूर्व में हुए मुकाबलों की बात करें तो नाइट राइडर्स ने पांच मुकाबलों में सनराइजर्स को तीन बार हराया है। वैसे, इस सत्र में दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे के सामने होंगी। विशाखापट्टनम में खेला गया पहला मैच सनराइजर्स ने 16 रनों से जीता।

नाइट राइडर्स अपने स्टार स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन को ऑफ स्पिन गेंद फेंकने से लगे प्रतिबंध के बाद पिछले तीन मैच में उनके बगैर उतरी है। हालांकि नरेन के विकल्प स्वरूप शामिल किए गए ब्रैड हॉग ने खुद को टीम के अनुकूल ढाल लिया है।

टीम (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला, यूसुफ पठान, उमेश यादव, मनीष पांडेय, सुर्यकुमार यादव, वीर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह, सुमीत नरवाल, शेल्डन जैक्सन, आदित्य गढ़वाल, के. सी. करियप्पा, वैभव रावल, शाकिब अल हसन, मोर्ने मोर्कल, पैट कमिंस, रायन टेन डोशेट, आंद्रे रसेल, ब्रैड हॉग, अजहर महमूद, जोहान बोथा।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, कर्ण शर्मा, नमन ओझा, चामा मिलिंद, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, परवेज रसूल, आशीष रेड्डी, लक्ष्मी रतन शुक्ला, प्रवीण कुमार, प्रशांत पद्मनाभम, हनुमा विहारी, सिद्धार्थ कौल, डेल स्टेन, मोएसिस हेनरिक्स, रिकी भुई, केन विलियमसन, इयान मोर्गन, रवि बोपारा, ट्रेंट बाउल्ट।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending