Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इस्लामिक नेताओं ने की बंधक बनाए जाने की निंदा

Published

on

Loading

सिडनी| ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष मुस्लिम नेताओं ने सिडनी के एक कैफे में लोगों को बंधक बनाए जाने के कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि यह इस्लाम का अपमान है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, देश के सबसे बड़े मुफ्ती इब्राहिम अबू मोहम्मद ने कहा कि देश का मुस्लिम समुदाय, एक सशस्त्र व्यक्ति द्वारा इस्लामी झंडा दिखाकर मार्टिन प्लेस के लिंट कैफे में 30 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाए जाने की घटना से आहत है।

एक बयान के मुताबिक, “बड़े मुफ्ती और आस्ट्रेलियन नेशनल इमाम्स काउंसिल इस आपराधिक कार्य की स्पष्ट तौर निंदा करते हैं और यह बात फिर से कहते हैं कि ऐसे कार्य देश और दुनिया में इस्लाम को बदनाम करते हैं।”

इससे पहले सिडनी के मुस्लिम नेताओं ने बंधक मामले में मदद की पेशकश के लिए अधिकारियों से मुलाकात की थी।

अभी तक पांच बंधक कैफे से भाग निकलने में सफल हो पाए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending