Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया चैम्पियन

Published

on

Loading

पर्थ| ग्लेन मैक्सवेल (95 रन, 4 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को वाका मैदान पर इंग्लैंड को त्रिकोणीय श्रंखला के खिताबी मुकाबले में 112 रनों से करारी शिकस्त दी। आस्ट्रेलिया द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए दिए गए 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरा इंग्लैंड 39.1 ओवरों में केवल 166 रनों पर सिमट गया।

आस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल ने चार जबकि करीब एक महीने बाद मैदान पर वापसी करने वाले मिशेल जानसन ने तीन विकेट हासिल किए। जोस हैजलवुड को दो सफलता मिली। इंग्लैंड की ओर से रवि बोपारा ने सर्वाधिक 33 रन बनाए और स्टुअर्ट ब्रॉड (24) तथा स्टीवन फिन (6) के साथ क्रमश: आठवें और नौवें विकेट के लिए 32 और 30 रनों की साझेदारी कर टीम की हार कुछ देर तक टालने में कामयाब हुए। कप्तान इयान मोर्गन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।
सलामी बल्लेबाज मोइन अली ने 26 जबकि जोए रूट ने 25 रनों का योगदान दिया।

इससे पूर्व टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी 10 ओवरों में 86 रन जोड़े। जेम्स फॉल्कनर 24 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद लौटे। आस्ट्रेलिया की शुरुआत हालांकि खराब रही और उसके पहले चार बल्लेबाज केवल 60 रन जोड़ सके। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (95) और मिशेल मार्श (60) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 141 रनों की साझेदारी ने टीम को मुश्किल हालात से निकलने में मदद की। मैक्सवेल ने 98 गेंदों की अपनी पारी में 15 चौके लगाए। वहीं, मार्श ने भी 68 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से महत्वपूर्ण पारी खेली।

इंग्लैंड की ओर से ब्रॉड ने तीन जबकि जेम्स एंडरसन ने दो विकेट हासिल किए। फिन और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली। श्रृंखला में सर्वाधिक 12 विकेट हासिल करने वाले आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को ‘मैन ऑफ द सीरीज चुना’ गया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending