Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी चिंताजनक : बायकॉट

Published

on

Loading

बर्मिघम| इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्यौफ्रे बायकॉट ने कहा है कि एजबेस्टन मैदान पर खेले गए तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का भरभराना चिंता विषय है। बायकॉट के लिहाज से जितनी चिंता की बात है उतरी ही अधिक शर्मनाक भी है। पहली पारी में 136 रनों पर आउट होने के बाद आस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 261 रन बनाकर आउट हो गई। यह टेस्ट आस्ट्रेलिया आठ विकेट से हारकर पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे हो गया है।

बीबीसी ने बायकॉट के हवाले से लिखा है, “स्विंग करती गेंदों को खेलने में कंगारू बल्लेबाजों को दिक्कत हो रही थी। यह आस्ट्रेलिया के लिए शर्मनाक टेस्ट था। पहली पारी में तो उसकी बल्लेबाज वाकई चिंताजनक थी।”

बायकॉट ने आस्ट्रेलिया की गेंदबाजी पर भी सवाल खड़े किए और मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाज को दिशाहीन करार दिया।

बायकॉट ने कहा, “स्टार्क ने अनुशासहीन गेंदबाजी की। उनकी गेंदों में कोई दिशा नहीं थी। उनसे ऐसी गेंदबाजी की उम्मीद नहीं की जा सकती।”

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending