Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आस्ट्रेलियाई चिकित्सक ने आईएस पर हवाई हमलों की निंदा की

Published

on

केनबरा,सीरिया,आतंकवादी संगठन,इस्लामिक स्टेट,एबीसी,क्वींसलैंड,पश्चिमी,आस्ट्रेलिया हेल्थ प्रैक्टिसनर रेगुलेशन एजेंसी,चिकित्सक-मरीज

Loading

केनबरा | सीरिया में आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लिए काम कर रहे आस्ट्रेलिया के एक चिकित्सक ने आईएस पर हवाई हमलों की निंदा की है और कभी भी स्वदेश न लौटने का संकल्प लिया है। सोमवार को जारी मीडिया रपटों से यह जानकारी मिली। समाचार चैनल ‘एबीसी’ के मुताबिक, तारिक कमलेह ने आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड शहर के कई अस्पतालों में काम किया है और पश्चिमी आस्ट्रेलिया में एक चिकित्सक के तौर पर वह पंजीकृत है।

यह चिकित्सक पिछले महीने आईएस के एक वीडियो में नजर आया था। इस वीडियो में ही उसने यह खुलासा किया था कि वह आईएस के लिए काम करने के लिए सीरिया गया है। इस महीने की शुरुआत में आस्ट्रेलिया हेल्थ प्रैक्टिसनर रेगुलेशन एजेंसी (एएचपीआरए) ने यह घोषणा की थी कि आस्ट्रेलिया के चिकित्सा बोर्ड ने कमलेह के चिकित्सा पंजीकरण के संबंध में नियामक कार्रवाई शुरू कर दी है।

हालांकि कमलेह ने अपने फेसबुक पृष्ठ पर एएचपीआरए को जवाब में एक पत्र पोस्ट किया है, जिसमें उसने कहा है कि वह कभी भी ऐसी गैरपेशेवर गतिविधि में लिप्त नहीं रहा है, जिससे उसका चिकित्सक-मरीज का रिश्ता प्रभावित हुआ हो। कमलेह के फेसबुक पृष्ठ के मुताबिक, “मैंने काफी सोच-विचार के बाद यह फैसला किया है। मेरी आस्ट्रेलिया लौटने की कोई इच्छा नहीं है। मैं आखिरकार, घर लौट आया हूं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending