Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आरटीआई कार्यकर्ता पर हमले के लिए शिवसैनिक पार्टी से निष्कासित

Published

on

Loading

लातूर (महाराष्ट्र)। आरटीआई कार्यकर्ता मल्लिकार्जुन भायकट्टी के मुंह पर जिन शिवसैनिकों ने शुक्रवार को कालिख पोती थी, उन्हें शुक्रवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि अवैध निर्माण के एक बड़े मामले का खुलासा करने के लिए जिन लोगों ने भायकट्टी पर हमला किया था, उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है। भायकट्टी पर हमले का नेतृत्व अभय सालुंखे ने किया था।

ठाकरे ने पार्टी की तरफ से इस शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा भी की। उन्होंने एक बयान में कहा, “लातूर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुना। पार्टी इस शर्मनाक घटना की कड़ी निंदा करती है। इसमें शामिल लोगों को पार्टी से निकाल दिया गया है।” भायकट्टी ने एक आरटीआई आवेदन के जरिए शहर में एक चार मंजिला छात्रावास के निर्माण में भारी अनियमितता का खुलासा किया है।

भायकट्टी ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस अनियमितता का खुलासा किया। संवाददाता सम्मेलन समाप्त होने के बाद कुछ शिवसैनिक उन्हें कॉलेज परिसर में खींच ले गए और उन्हें सबक सिखाने की धमकी दी। उन्होंने नारेबाजी की और भायकट्टी पर लोहे की छड़ से हमला किया और उनके चेहरे पर स्याही पोत दी। सालुंखे ने आरोप लगाया कि आरटीआई कार्यकर्ता ब्लैकमेलर है। भायकट्टी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending