Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आयरिश पार्टी के नेता से मुलाकात करेंगी मे

Published

on

Loading

लंदन, 13 जून (आईएएनएस)| ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे उत्तरी आयरलैंड की डेमोक्रेटिक यूनियन पार्टी (डीयूपी) के नेता से अल्पमत वाली कंजर्वेटिव पार्टी की सरकार के गठन में सहयोग के लिए मुलाकात करेंगी। बीबीसी के मुताबिक, मे डाउनिंग स्ट्रीट में डीयूपी द्वारा अल्पमत वाली सरकार को सहयोग करने के संबंध में आर्लेन फोस्टर से मुलाकात करेंगी।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार को सरकार की आगामी विधायी योजनाओं, 19 जून को शुरू होने वाली ब्रेक्सिट वार्ता और व्यापार व आयरलैंड गणराज्य के साथ उत्तरी आयरलैंड की सीमा के लिए विशेष निहितार्थ के संबंध में चर्चा होने की संभावना है।

गौरतलब है कि आठ जून को हुए चुनाव में आठ सीटें कम मिलने के बाद कंजर्वेटिव को 10 डीयूपी सांसदों के समर्थन पर भरोसा करना पड़ रहा है।

मे ने सोमवार को संसदीय बहुमत हासिल करने में नाकाम रहने पर निजी जिम्मेदारी लेते हुए कंजर्वेटिव पार्टी के सांसदों से माफी मांगी।

बीबीसी ने कहा कि कंजर्वेटिव पार्टी प्रमुख व्हिप गेविन विलियम्सन शनिवार को डीयूपी के साथ औपचारिक चर्चा के लिए बेलफास्ट रवाना हुए थे।

इस बीच चुनाव होने के बाद से पहली बार सांसद मंगलवार को वेस्टमिंस्टर लौटेंगे। हाउस ऑफ कामंस एक नए अध्यक्ष का चुनाव भी करेगी।

मे देर शाम तक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से भी मुलाकात करेंगी।

Continue Reading

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending