Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आप विधायक गुलाब सिंह को दिल्ली पुलिस ने सूरत में किया अरेस्ट

Published

on

Loading

AAP-mla-gulab-singhसूरत। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यहां आयोजित रैली से कुछ घंटे पहले ही आम आदमी पार्टी (आप) के गुजरात प्रभारी और विधायक गुलाब सिंह को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस की टीम ने गुलाब सिंह को यहां गिरफ्तार किया। गुलाब सिंह सप्ताह भर से गुजरात में डेरा डाले हुए थे। उन्हें हिरासत में लेने के बाद एक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया, और उनकी ट्रांजिट रिमांड की मांग की गई।

गुलाब सिंह दिल्ली से आप के 14वें विधायक हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी की आशंका के चलते गुलाब सिंह स्वयं नया सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा के समक्ष जाकर पेश हुए। जबकि दिल्ली पुलिस एक गैर जमानती वारंट के साथ सिंह को गिरफ्तार करने सूरत पहुंची थी।

सिंह के खिलाफ यह वारंट दो दिन पहले ही जारी हुआ था, क्योंकि अवैध वसूली से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए वह उपस्थित नहीं हो पाए थे। सिंह की गिरफ्तारी से पहले केजरीवाल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया था कि वह सूरत में आप की रैली विफल करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। केजरीवाल इस समय तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। रविवार उनके दौरे का अंतिम दिन है।
केजरीवाल ने ठीक यही आरोप गुरुवार रात दिल्ली से रवाना होने से पहले भी लगाया था। केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, वारंट रैली से दो दिन पहले जारी किया गया था और दिल्ली पुलिस पार्टी के गुजरात प्रभारी गुलाब सिंह को गिरफ्तार करने आज पहुंची है।

उन्होंने कहा, यह भाजपा की हताशा को दर्शाता है। अमित शाह ने मेरे दौरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित कराने की भी कोशिश की है। मैं उनसे अपील करता हूं कि रैली को बाधित न करें, क्योंकि यह आप की रैली नहीं है, बल्कि यह गुजरात के लोगों की रैली है।

सूरत के पुलिस आयुक्त के समझ पेश होने से पहले गुलाब सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उनके खिलाफ सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा, मैं पिछले छह दिनों से सूरत में हूं। लेकिन दिल्ली पुलिस रैली वाले दिन मुझे गिरफ्तार करने सूरत पहुंची है। मामले में गिरफ्तार लोगों से मेरा कोई संपर्क नहीं है।

गुलाब सिंह के ड्राइवर को दिल्ली में पिछले महीने उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया गया था। गुलाब सिंह जब भारत माता की जय के नारे लगाते हुए उमरा पुलिस थाने पहुंचे, तो उस समय दिल्ली के पर्यटन मंत्री और आप नेता कपिल मिश्रा उनके साथ थे।

मिश्रा ने इसके बाद ट्वीट किया कि पहले तो दिल्ली पुलिस गुलाब सिंह को केजरीवाल की रैली से पहले ही गिरफ्तार करने की जल्दबाजी में थी, लेकिन अब उसने विधायक से कहा है कि जब रेलगाड़ी टिकट उपलब्ध होगा, तब वे दिल्ली वापस लौटेंगे।

केजरीवाल वारछा में पार्टी की पहली रैली को संबोधित करने वाले हैं। यहां पाटीदारों की बड़ी आबादी है और पटेल आंदोलन का यह एक केंद्र रहा है। केजरीवाल ने इसके पहले उन परिवारों से मुलाकात की, जिनके बच्चे पिछले वर्ष पाटीदार आंदोलन के दौरान पुलिस गोलीबारी में मारे गए थे।

गौरतलब है कि पिछले महीने सूरत में ही अमित शाह, मुख्यमंत्री विजय रूपानी और राज्य भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी के सम्मान में आयोजित पटेलों की एक विशाल रैली को पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के कार्यकर्ताओं ने बाधित कर दिया था।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending