Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आधीरात से जीएसटी लागू, संसद में बाहें फैलाकर स्वागत

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 1 जुलाई (आईएएनएस)| संसद के केंद्रीय सभागार में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही शुक्रवार की मध्यरात्रि एक साथ बटन दबाकर वस्तु एवं सेवा कर (जीसएसटी) को लागू किया, उसके बाद सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। संसद के केंद्रीय सभागार में मौजूद सांसदों ने डेस्क थपथपाकर इसका जश्न मनाया।

देश में आजादी के बाद के सबसे बड़े कर सुधार जीएसटी के लागू होने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सदस्यों ने एक-दूसरे से हाथ मिलाकर एवं गले मिलकर बधाइयां दीं।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा, यह ऐतिहासिक दिन है। इसे सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। इसका सभी ने समर्थन किया।

बीजू जनत दल के सांसद भर्तृहरि महताब ने कहा कि जीएसटी पूरी प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव लाने जा रहा है। सभी फैसले सर्वसम्मति से लिए गए।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस जैसी पार्टियां, जिन्होंने इस समारोह में हिस्सा नहीं लिया। वह सिर्फ विपक्षी दल होने के नाते इसका विरोध कर रहा है।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार, समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह और अभिनेता से नेता बनी हेमामालिनी भी मौजूद थे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और पार्टी प्रमुख अमित शाह संसद में पहली दीर्घा में बैठे थे। पश्चिम बंगाल के पूर्व वित्त मंत्री असीम दासगुप्ता और केरल के पूर्व वित्त मंत्री के.एम.मणी भी मौजूद थे।

उद्योगपतियों में रतन टाटा और जीएसटी के क्रियान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी मौजूद रहे।

वर्ष 2003 में जीएसटी की अवधारणा पेश करने वाले विजय केलकर भी मौजूद थे।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending