Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आतंकवादी हमलों की साजिश रचने वाली 3 महिलाएं गिरफ्तार : पेरिस अभियोजक

Published

on

महिलाएं गिरफ्तार

Loading

महिलाएं गिरफ्तारपेरिस। फ्रांस में हिंसक हमलों की योजना बनाने के आरोप में तीन कट्टरपंथी महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। पेरिस के अभियोजक फ्रेंकोइस मोलिंस ने बताया कि इन महिलाओं को सीरिया में आतंकवादी संगठन (आईएस) द्वारा हमले करने के निर्देश दिए गए थे।

मोलिंस ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में एक आतंकवादी सेल का पर्दाफाश किया गया है, जिसमें तीन युवा महिलाएं पूर्ण रूप से आईएस की घातक विचारधाराओं से प्रभावित थीं।”

पेरिस अभियोजक ने कहा, “सीरिया में उन्हें निजी तौर पर आतंकवादियों द्वारा निर्देश दिए गए थे। आईएस इन महिलाओं को एक लड़ाकू के तौर पर इस्तेमाल करना चाहता था। आतंकवादी संगठन ने एक बार इसी प्रकार से युवा महिला का इस्तेमाल किया था।”

इससे पहले फ्रांस के आतंरिक मंत्री बर्नार्ड काजेनुवे ने कहा था कि एक आतंकवाद रोधी अभियान के तहत तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, जो अपनी कार में गैस सिलेंडर ले जा रही थीं।

इन तीन संदिग्ध महिलाओं की उम्र 19, 23 और 39 है और यह घातक हमले करने की फिराक में थीं। इस गिरफ्तारी के दौरान एक महिला द्वारा किए गए चाकू के हमले में एक पुलिस अधिकारी घायल हो गया।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending