Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आठ एनएसजी कमांडो और 400 पुलिसकर्मी करेंगे सीएम योगी की सिक्योरिटी

Published

on

Loading

लखनऊ। हिंदुत्व के ‘चरम चेहरा’ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सिक्योरिटी चाक-चौबंद कर दी गई है। मुख्यमंत्री बनते ही उन्हें जेड प्लस सुरक्षा मिल गई है। उनकी सुरक्षा को लेकर समय-समय पर एजेंसियां आगाह करती रही हैं। जल्द ही उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो आ जाएंगे।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि एक शिफ्ट में आठ कमांडो के हिसाब से योगी की सुरक्षा के लिए 24 कमांडो की तैनाती हो सकती है। इसके अलावा तीन शिफ्ट के लिए करीब 400 पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में लगा दिए गए हैं।

लखनऊ में योगी शुभ मुहूर्त देख सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग में रहेंगे। इसमें पहले अखिलेश यादव रहते थे। उन्होंने जब आवास खाली कर दिया, तब इसे गोरक्षनाथ पीठ (गोरखपुर) से 11 गायों का दूध, गौमूत्र और गंगाजल मंगाकर धोया गया। शुद्धिकरण, हवन और पूजा-पाठ के बाद उस शुभ मुहूर्त की प्रतीक्षा की जा रही है, जब महंत आदित्यनाथ सरकारी आवास में संन्यासी की तरह रहने लगेंगे।

योगी फिहाल वीवीआईपी गेस्ट हाउस में भी रह रहे हैं, जहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी भी तैनात हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के लिए डीजीपी जावीद अहमद ने सोमवार को अपने सभागार में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी, अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) भवेश कुमार सिंह, आईजी (सुरक्षा) मुथा अशोक जैन समेत कई प्रमुख लोग उपस्थित थे। डीजीपी ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा की समीक्षा की।

डीजीपी ने कहा कि उनकी सुरक्षा को और अधिक चाक-चौबंद व पुख्ता किया जाए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही न हो।

योगी के गृह नगर गोरखपुर के लिहाज से भी सुरक्षा की समीक्षा हुई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में रहते हैं, इस कारण वहां की स्थिति को देखते हुए भी इंतजाम किए जा रहे हैं। नवरात्र में योगी के गोरखपुर में ही रहने की संभावना है। इसके चलते वहां भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के निर्देश दिए गए हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending