Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईसीसी की सूची में रोहित शर्मा को मिली जगह

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय-क्रिकेट-परिषद,रोहित-शर्मा,विश्व-कप,न्यूजीलैंड,आस्ट्रेलिया,कप्तान,जेसन-होल्डर,श्रीलंका

Loading

दुबई | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रोहित शर्मा को उन दस खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया है जो पहली बार विश्व कप में हिस्सा लेने जा रहे हैं और जिनके प्रदर्शन पर सभी क्रिकेट प्रशंसकों की निगाह होगी। इनमें से कई खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हाल में कदम रखा तो कुछ बड़े टूर्नामेंटों में पहले भी खुद को साबित कर चुके हैं।

आईसीसी की वेबसाइट के अनुसार इन खिलाड़िययों में न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन, आस्ट्रेलिया के हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल, जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मासाकाद्जा सहित अफगानिस्तान के हामिद हसन और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को शामिल किया गया है। साथ ही, इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट, वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर, श्रीलंका के दिनेश चांडीमल, आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और भारत के रोहित शर्मा भा शामिल हैं।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा एकदिवसीय क्रिकेट में दो बार दोहरा शतक बना चुके हैं। उन्होंने पहली बार दोहरा शतक 2013 में बनाया था जब उन्होंने 209 रनों की पारी खेली। इसके बाद बीते साल उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 173 गेंदों में 264 रन बनाए जो एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending