Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएस को धमकाने के मामले में मुलायम फंसे, आवाज का लिया जाएगा सैम्पल

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार का गठन होते ही समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। आईपीएस अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में पुलिस जल्द ही मुलायम सिंह की आवाज का सैम्पल लेगी। साथ ही ठाकुर की आवाज का भी नमूना लिया जाएगा। ये बात मामले के जांच अधिकारी सीओ कृष्णानगर दिनेश कुमार सिंह ने सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के सामने पेश की गई अपनी रिपोर्ट में कही है।

गौरतलब है कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने 10 जुलाई 2015 को मुलायम सिंह के खिलाफ हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया था कि उन्होंने फोन पर धमकी दी। हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में आनन-फानन में विवेचना करते हुए अक्टूबर 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी। लेकिन सीजेएम कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को जांच अधिकारी को मुलायम और अमिताभ के आवाज के नमूने लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला से उसका परीक्षण किये जाने के आदेश दे दिया।

अब तक पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब सत्ता परिवर्तन के बाद मामले में विवेचक दिनेश सिंह ने 30 मार्च 2017 की अपनी रिपोर्ट में कोर्ट को बताया कि वे अब तक चुनाव ड्यूटी और अन्य तफ्तीश में व्यस्त होने के कारण इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सके थे। सीओ की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए सीजेएम ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 24 अप्रैल तय की है।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending