Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : मैक्लम का शतक, सनराइजर्स को 210 रनों का लक्ष्य

Published

on

चेन्नई,ब्रेंडन-मैक्लम,चेन्नई-सुपरकिग्स,स्टेडियम,आईपीएल,सनराइजर्स-हैदराबाद,स्मिथ

Loading

चेन्नई | धुरंधर सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम (100 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिग्स ने शनिवार को एम. चिदंबरम स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2015 के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने जीत के लिए 210 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए। सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने आखिरी दस ओवरों में 120 रन जोड़े।

मैक्लम ने अपने 56 गेंदों की पारी में नौ छक्के और सात चौके लगाए। मैक्लम ने 20वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर छक्का, चौका और फिर एक रन के साथ अपना शतक पूरा किया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से एकमात्र सफल गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट रहे। उन्होंने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी (53) को डेविड वार्नर के हाथों कैच कराकर यह सफलता हासिल की। पवेलियन लौटने से पूर्व धौनी ने मैक्लम के साथ तीसरे विकेट के लिए 35 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी की। धौनी ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। इससे पूर्व, पारी की शुरुआत करने उतरे ड्वायन स्मिथ (27) और मैक्लम ने पहले ही विकेट के लिए 49 गेंदों में 75 रन जोड़ कर अपने मंसूबे साफ कर दिए।

स्मिथ नौवें ओवर की पहली गेंद पर बाउल्ट द्वारा रन आउट किए गए। स्मिथ के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना भी 14 रन बनाकर रन आउट हुए। मैक्लम और रैना के बीच 32 गेंदों में 60 महत्वपूर्ण रनों की साझेदारी हुई। रवींद्र जडेजा भी बिना खाता खोले आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट होकर पवेलियन लौटे। सुपर किंग्स के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। यह सुपर किंग्स का दूसरा मैच है। उसने अपने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को एक रन से हराया था। सनराइजर्स पहला मैच खेल रहे हैं।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending