Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल-8 : डेयरडेविल्स के सामने 119 रनों का लक्ष्य

Published

on

नई-दिल्ली,किंग्स इलेवन पंजाब,फिरोजशाह कोटला मैदान,आईपीएल,दिल्ली डेयरडेविल्स,जहीर खान

Loading

नई दिल्ली| किंग्स इलेवन पंजाब ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 31वें मैच में मेजबान दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा है। आईपीएल-8 में अपना पहला मैच खेल रहे जहीर खान ने किंग्स इलेवन के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद नाथन कोल्टर नील (20/4) ने किंग्स इलेवन के मध्यक्रम बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का कार्य किया।

किंग्स इलेवन की ओर से अक्षर पटेल (22) और डेविड मिलर (42) ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 118 रन बना सकी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही टीम ने चौथे ओवर तक 10 रनों के अंदर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान जॉर्ज बेले (18) और थिसारा परेरा (3) भी 50 रनों के अंदर पवेलियन लौट गए। सबसे पहले वीरेंद्र सहवाग (1) मैच की दूसरी ही गेंद पर जहीर खान के शिकार हुए। जहीर ने उन्हें प्वाइंट पर एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच कराया। अगले ही ओवर में डेयरडेविल्स के कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने शॉन मार्श (5) को पगबाधा कर पवेलियन की राह दिखाई।

मैच के तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर जहीर ने मनन वोहरा (1) को विकेट के पीछे केदार जाधव को हाथों कैच कराकर किंग्स इलेवन को तीसरा झटका दिया। अगले ओवर में नाथन कोल्टर नील ने रिद्धिमान साहा (3) को पवेलियन भेजा। दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से कोल्टर नील के अलावा जहीर ने दो जबकि ड्यूमिनी तथा अमित मिश्रा ने एक-एक सफलता हासिल की।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending