Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईपीएल अश्विन के लिए खुद को साबित करने का अवसर : ब्रदीनाथ

Published

on

Loading

कोलकाता, 24 मार्च (आईएएनएस)| वरिष्ठ बल्लेबाज सुब्रमण्यम बद्रीनाथ का मानना है कि भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के माध्यम से वनडे और टी-20 टीम में वापसी कर सकते हैं। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के कारण अश्विन सीमित ओवरों की भारतीय टीम से अपनी जगह खो बैठे हैं।

आईपीएल के आगामी 11वें संस्करण में अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते नजर आएंगे।

तमिलनाडु के पूर्व कप्तान बद्रीनाथ के अंदर ही अश्विन ने रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था।

बद्रीनाथ ने कहा, मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेली है। मैं उन्हें एक इंसान के तौर पर भी जानता हूं, वह एक दोस्त हैं। वह कुछ करने को उतावले रहते हैं, वह हमेशा चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि कप्तानी उन्हें एक मौका देगी, कुछ अतिरिक्त करने की प्ररेणा देगी। आप नहीं जानते, क्या पता वो अपनी कप्तानी में पंजाब को खिताब दिला दें। एक शानदार सीजन से उनका नाम एक बार फिर सीमित ओवरों में शामिल कर लिया जाए।

बद्रीनाथ ने कहा, मैं नहीं समझता कि उनके लिए इससे अच्छा मौका हो सकता है। वह अपने करियर के उस पड़ाव पर हैं जहां उन्हें क्रिकेट से आगे भी सोचना चाहिए। उन्हें सिर्फ एक गेंदबाज के तौर पर क्या करना है क्या नहीं से ज्यादा वह और क्या कर सकते हैं, इस बारे में भी सोचना चाहिए।

अश्विन ने आखिरी बार पिछले साल जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ नीली जर्सी पहनी थी।

उन्होंने चैम्पियंस ट्रॉफी में तीन मैच खेले थे और सिर्फ एक विकेट लिया था।

उन्होंने कहा, यह अच्छा मौका है और सही समय आया है। मैं उन्हें जानता हूं इसलिए कह सकता हूं कि वह इसे चुनौती की तरह लेंगे। यह उनके लिए आसान नहीं होने वाला है लेकिन वह इसके लिए तैयार हैं।

बद्रीनाथ ने दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर चेन्नई सुपर किंग्स और दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स को इस सीजन की अपनी पसंदीदा टीम बताया है।

उन्होंने कहा, कोलकाता और चेन्नई दो सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी हैं।

चेन्नई का एक समय हिस्सा रह चुके बद्रीनाथ इस बार आईपीएल में कॉमेंट्री करते नजर आएंगे।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending