Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आंध्र रेल हादसा : 41 की मौत, एनआईए घटनास्थल पर पहुंची

Published

on

Loading

आंध्र रेल हादसा : 41 की मौत, एनआईए घटनास्थल पर पहुंची

विजयनगरम | आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में शनिवार देर रात हुई रेल दुर्घटना में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 41 हो गई है। हादसे के पीछे किसी साजिश का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की टीमों ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस के अनुसार, जगदलपुर-भुवनेश्वर हीराखंड एक्सप्रेस के बेपटरी हुए डिब्बों में एक से सोमवार को दो अन्य शव बरामद किए गए।

दुर्घटना शनिवार रात 11.30 बजे ओडिशा के रायगड़ा जिले से 24 किलोमीटर दूर कुनेरू स्टेशन के पास हुई। ट्रेन छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी।

अधिकारियों ने बताया कि रेल के नौ डिब्बों के बेपटरी हो जाने से 68 लोग घायल हुए हैं, जिनका आंध्र प्रदेश और ओडिशा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

घटना के पीछे किसी तरह की साजिश का पता लगाने के लिए एनआईए की टीम सोमवार को घटनास्थल पर पहुंची।

एनआईए पहले से ही उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस के बेपटरी होने के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज एजेंसी (आईएसआई) की कथित भूमिका की जांच कर रही है, जिसमें 150 लोगों मौत हो गई थी।

आंध्र प्रदेश के सीआईडी की टीम ने भी सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया। सीआईडी अधिकारियों में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक द्वारका तिरुमाला राव और पुलिस महानिरीक्षक अमित गर्ग भी शामिल थे।

अधिकारियों ने हादसे के पीछे किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं किया है, क्योंकि हादसा जिस इलाके में हुआ, वह नक्सलियों का गढ़ माना जाता है।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending