Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी पत्रकार ने मोदी से पूछा, आप ट्विटर पर हैं?

Published

on

Loading

सेंट पीटर्सबर्ग, 2 जून (आईएएनएस)| अमेरिकी पत्रकार मेगन केली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेतुका सवाल पूछने पर दुनिया भर में ऑनलाइन आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। केली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह माइक्रोब्लागिंग साइट पर हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर पर तीन करोड़ से ज्यादा फालोवर हैं और वह दूसरे सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले राजनेता हैं।

केली (46) की मोदी से मुलाकात रूसी शहर में अपने एनबीसी शो के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से साक्षात्कार लेने के दौरान हुई।

एनबीसी चैनल ने शुक्रवार सुबह एक टीजर वीडियो प्रसारित किया, जिसमें केली सेंट पीटर्सबर्ग में कॉस्टेटिन पैलेस में रात्रिभोज में पुतिन और मोदी का स्वागत करती दिख रही हैं।

मोदी ने अमेरिकी पत्रकार को बताया कि उन्होंने केली की सेंट पीटर्सबर्ग की छाते वाली तस्वीर को देखा है, जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था।

इस पर केली ने कहा, ओह सच में क्या आपने देखा है? क्या आप ट्विटर पर हैं। इस पर थोड़ा असहज होकर मोदी ने ‘हां’ कहकर सिर हिलाया।

केली के इस प्रश्न पर लोगों ने ऑनलाइन कड़ी आलोचना की है। इसे लेकर केली पर अपना होमवर्क सही से नहीं करने का आरोप लगाया जा रहा है।

मोदी के ट्विटर पर 3.03 करोड़ फालोवर हैं। मोदी के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 3.12 करोड़ लाख फालोवर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले नेता हैं। ट्विटर पर सबसे ज्यादा फालो किए जाने वाले लोगों की संपूर्ण सूची में उनका 35वां स्थान है।

अमेरिकी गायिका और गीतकार कैटी पेरी नंबर एक स्थान पर हैं, उनके 9.9 करोड़ फालोवर हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending