Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अमेरिकी ओपन : फेडरर, जोकोविक के बीच पुरुष एकल फाइनल

Published

on

Loading

न्यूयार्क| स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर और विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक के बीच अमेरिकी ओपन का फाइनल खेला जाएगा। फाइनल रविवार को होगा। फेडरर छह साल बाद पहली बार शुक्रवार को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे। टूर्नामेंट के पांच बार के विजेता फेडरर ने सेमीफाइनल में अपने हमवतन स्टान वावरिका को 6-4, 6-3, 6-1 से सीधे सेटों से मात दी और फाइनल का रुख किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार साल 2011 के टूर्नामेंट विजेता जोकोविक ने छठवीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रखा। उन्होंने मार्डन एरा में अमेरिकी ओपन के सबसे एकतरफा सेमीफाइनल में मौजूदा चैम्पियन मारिन सिलिक को सिर्फ 85 मिनटों में ही 6-0, 6-1, 6-2 से मात दी।

फेडरर और जोकोविक के बीच रविवार को होने वाला मुकाबला विंबलडन के फाइनल मुकाबले की याद दिलाएगा, जिसमें दोनो के बीच चले कड़े मुकाबले में जोकोविक ने बाजी मारी थी और अपने करियर का नौवां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

फेडरर के पास भले ही 17 ग्रैंड स्लैम खिताब हों लेकिन उन्होंने साल 2012 विंबलडन के बाद से कोई खिताब नहीं जीता है। जोकोविक और फेडरर के बीच अब तक 41 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से 21 में फेडरर जीते हैं और 20 जोकोविक ने। अंतिम बार दोनों अगस्त में सिनसिनाटी ओपन में भिड़े थे, जिसमें फेडरर की जीत हुई थी।

फेडरर ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं। यह अभी तक सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट रहा है और मैंने पिछले छह वर्षो में फाइनल में वापस जाने का काफी प्रयास किया और इस बार यह काम कर गया।”

फेडरर ने जोकोविक के बारे में कहा, “वह कोर्ट में काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्हें हराना काफी मुश्किल होगा लेकिन मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।”

जोकोविक ने कहा, “पहली बार इस साल सभी बड़े ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिताओं के फाइनल में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि रही। अब यह समय है जब आप अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन देना चाहते हैं।”

प्रादेशिक

ई मेल के जरिए अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के बाद अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है। सोमवार को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीसरे चरण के लिए मतदान किया जाना है। इससे ठीक एक दिन पहले सुबह के समय एक ईमेल मिला, जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

इस सूचना के मिलने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। जानकारी के मुताबिक बाहरी सर्वर से मेल भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि जो लोग नहीं मानेंगे उनके खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे और हम इसे बम से उड़ा देंगे। बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी पर गंभीरता से पुलिस-प्रशासन ने जांच की और स्कूलों को खाली करा कर स्कूलों की तलाशी ली गई। हालांकि यह धमकी केवल अफवाह मात्र निकली। हालांकि इस बाबत भी पुलिस की जांच जारी है।

बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा इस बाबत कार्रवाई शुरू कर दी गई है और पुलिस विभाग सख्त एक्शन लेने की बात कह रहा है। जिस ईमेल आईडी से मेल भेजा गया है, उसकी भी जांच की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस द्वारा लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें कहीं कुछ भी अज्ञात मिले या दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Continue Reading

Trending