Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन : फाइनल में पहुंचे पेस और सानिया, बोपन्ना बाहर

Published

on

Loading

न्यूयार्क। दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने-अपने वर्गों में जीत हासिल करते हुए वर्ष के चौथे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। रोहन बोपन्ना हालांकि मिश्रित युगल और पुरुष युगल वर्ग में हार गए हैं। महिला युगल वर्ग के सेमीफाइनल में सानिया ने बुधवार को स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ 11वीं वरीय इटली की सारा ईरानी और फ्लाविया पेनेटा को हराया।

शीर्ष वरीय सानिया-मार्टिना की जोड़ी को ईरानी-पेनेटा की जोड़ी के खिलाफ जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने एक घंटा 17 मिनट में 6-4, 6-1 से मैच अपने नाम किया। सानिया और मार्टिना ने कुल 125 में से 72 अंक अपने नाम किए। सानिया पहली बार यहां महिला युगल के फाइनल में पहुंची हैं। वह बीते साल ब्राजील के ब्रूनो सोआरेस के साथ यहां मिश्रित युगल खिताब जीत चुकी हैं।

फाइनल में सानिया और मार्टिना का सामना आस्ट्रेलिया की कासे डालाक्वा और कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदेवा तथा जर्मनी की एना लेना ग्रोएनफील्ड और अमेरिका की कोको वेंडवेघ के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

बाद में हिंगिस ने पेस के साथ ही मिश्रित युगल वर्ग के सेमीफाइनल में भारत के रोहन बोपन्ना और चानी ताइपे की युंग जान चान की दूसरी वरीय जोड़ी को 6-2, 7-5 से हराया। यह मुकाबले एक घंटे से कुछ अधिक समय तक चला। पेस ने यहां 2008 में मिश्रित युगल खिताब जीता है और वह तीन बार यहां 2006, 2009 और 2013 में पुरुष युगल खिताब जीत चुके हैं। फाइनल में पेस और मार्टिना का सामना अमेरिका की बेथाने माटेक और सैम क्वेरे के साथ होगा।

बोपन्ना के लिए दिन अच्छा नहीं रहा। पेस और मार्टिना के खिलाफ मिश्रित युगल मुकाबला गंवाने के बाद बोपन्ना और उनके रोमानियाई जोड़ीदार फ्लोरिन मेर्गिया को पुरुष युगल सेमीफाइनल में ब्रिटेन के डोमिनिक इंगलोट और स्वीडन के रोबर्ट लिंडस्टेड के हाथों 6-7(2), 3-6 से हार मिली। लड़कियों के एकल वर्ग के तीसरे दौर में भारत के कामरान कौर थांडी को हार मिली। थांडी को हंगरी की दूसरी वरीय डाल्मा गाल्फी के हाथों 4-6, 6-7(3) से हार मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending