Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अमेरिका में भारतीय मूल निवासी डॉ रेड्डी की मौत से ग़मज़दा हुआ पूरा चिकित्सा समुदाय

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिका के कंसास में बुधवार रात को हुई भारतीय मूल के डॉक्टर अच्युत रेड्डी की हत्या पर उनके सहकर्मी, मरीज और चिकित्सा समुदाय के लोग शोकाकुल हैं। वे उन्हें याद करते हुए कहते हैं कि रेड्डी बेहद अच्छे इंसान और करुणा से भरे हुए थे।

तेलंगाना के रहने वाले रेड्डी (57) की बुधवार रात को ईस्ट विचिटा में उनके क्लिनिक में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने उमर राशिद दत्त नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

रेड्डी की मरीज सेसिलिया स्मिथ ने गुरुवार को उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए डॉ. रेड्डी द्वारा उनकी जान बचाने का आभार जताया।

सेसिलिया स्मिथ ने केडब्ल्यूसीएच टीवी को बताया, मैंने खुद को मारने की कोशिश की और अगर वह नहीं होते तो मैं आज जिंदा नहीं होती।

रेड्डी के पिछले 20 वर्षो से मरीज रहे डोना लॉयड और उनके पति कहते हैं, वह बहुत दयालु और प्यारे शख्स थे। वह काफी अच्छे डॉक्टर थे, जिनसे आप बात करना चाहेंगे।

डोना के उपचार के लिए रेड्डी ने उन्हें योगा करने के लिए प्रेरित किया। रेड्डी ने विचिटा में दो दशक तक प्रैक्टिस करने के बाद 2003 में अपना क्लिनिक हॉलिस्टिक साइकैट्रिस्ट सर्विसेज खोला था।

रेड्डी के परिवार ने जारी बयान में कहा कि वे हर उस शख्स का आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जो उनके जीवन में खुशियां लेकर आए।

रेड्डी की हत्या से डॉक्टर समुदाय भी शोकाकुल है।

विचिटा ईगल समाचार पत्र ने सेडग्विक काउंटी की मेडिकल सोसाइटी के अध्यक्ष डेनिस नाइट के हवाले से बताया, डॉक्टर रेड्डी अद्भुत और पेशेवर थे। वह सभी से गर्मजोशी और प्यार से मिलते थे। उनके पास हर किसी को समझने की अद्भुत शक्ति थी।

रेड्डी की हत्या को लेकर लोगों में रोष है। कुछ पोस्टरों में रेड्डी के हत्यारे को फांसी पर लटकाने या कड़ी सजा देने की मांग की गई है।

रेड्डी दूसरे भारतीय हैं, जिनकी इस साल कंसास में हत्या कर दी गई। इससे पहले तेलंगाना के निवासी श्रीनिवास कुचिभोटला की फरवरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

 

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending