Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अमेठी बस हादसा पीड़ितों को दें 10 लाख रुपये : कांग्रेस

Published

on

लखनऊ,उत्तर-प्रदेश,कांग्रेस,अध्यक्ष-निर्मल-खत्री,ओलावृष्टि,राज्य-सरकार,सरकारी-बैंकों

Loading

लखनऊ | उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने अमेठी में बस में भीषण आग लगने से दम तोड़ने वाले यात्रियों और गंभीर रूप से घायल लोगों के प्रति गहरा दुख प्रकट किया है और मांग की है कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार 10 लाख रुपये का मुआवजा दे। खत्री ने गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की। खत्री ने कहा कि इस हादसे की जांच कराई जाए और दोषियों को दंडित किया जाए साथ ही घायलों का नि:शुल्क इलाज कराया जाए।

इसके साथ ही उन्होंने मथुरा और अन्य जगहों पर ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को राज्य सरकार द्वारा दिए गए चेकों के बाउंस होने पर भी गंभीर चिंता जाहिर की। खत्री ने कहा कि यह किसानों के सााथ किया गया भद्दा मजाक है। किसान वैसे भी अपनी फसलों के नष्ट होने के कारण जगह-जगह पर सरकारी उदासीनता के कारण आत्महत्या कर रहा है। प्रदेश सरकार उसके जख्मों पर नमक छिड़ककर किसानों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है कि राज्य सरकार के चेक बैंकों में पर्याप्त राशि न होने के कारण बाउंस हो रहे हैं। इससे पता चलता है कि प्रदेश सरकार किसानों को सहायता देने के प्रति किस कदर उदासीन है। अगर राहत राशि सरकारी बैंकों में नहीं पहुंचाई गई है तो राज्य सरकार को राहत राशि के चेक देकर किसानों के साथ ऐसा भद्दा मजाक करने का कोई हक नहीं है।

प्रादेशिक

इंस्टाग्राम पर फेमस होने चाहत में दोस्त को ही मार दी गोली, नाबालिग समेत दो हिरासत में

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में इंस्टाग्राम पर फेमस होने की चाहत में एक नाबालिग ने अपने दोस्त को ही गोली मार दी। लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा, वारदात में इस्तेमाल अवैध देसी कट्टा और खाली कारतूस को बरामद किया है। फिलहाल, पुलिस हथियार के खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।

कोटा पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि एक मई को महावीर नगर इलाके में कुछ युवक सोशल मीडिया के लिए रील्स बना रहे थे। इसी दौरान देसी कट्टे से गोली चल गई और सीधे इन्हीं में से एक यशवंत नागर को जा लगी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया था। वारदात में शामिल नाबालिग ने सोशल मीडिया पर हथियारों की फोटो डाल रखी थी।

आरोपी के साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति उर्फ ‘लड्डू शूटर’ को भी कोटा से गिरफ्तार किया गया है। कोटा की एसपी अमृता दूहन ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे को अजय साल्वी, दीपक प्रजापति और अन्य ने 1 मई को कम्युनिटी सेंटर के सामने एक चाय की दुकान पर गोली मार दी थी।

एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया और उसके साथियों अजय साल्वी और दीपक प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया कट्टा भी बरामद कर लिया है।

Continue Reading

Trending