Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

अब फरीदाबाद में ओला एप से करें ऑटो-रिक्शा की बुकिंग

Published

on

Loading

OLA CABफरीदाबाद। लोकप्रिय मोबाइल एप ओला ने सोमवार को फरीदाबाद में अपने प्लेटफॉर्म पर ऑटो-रिक्शा के लांच की घोषणा की है। फरीदाबाद में इस लांच के बाद अब ओला ऑटो देश के 73 शहरों में उपलब्ध होंगे। इसी के साथ ओला देश में ऑटो-रिक्शा का सबसे बड़ा एग्रीगेटर बन जाएगी।

ऑटो फरीदाबाद में परिवहन का सबसे किफायती साधन है। इस लांच के बाद शहर के यात्री घर बैठे ऑटो के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे और मिनटों में ऑटो रिक्शा उनके दरवाजे पर होगा। ओला की यह पहल शहर के उन यात्रियों और पर्यटकों के लिए भी फायदेमंद होगी जो वर्तमान में चल रहे सूरजकुंड इंटरनेशनल क्राफ्ट मेला 2017 में हिस्सा लेना चाहते हैं।

फरीदाबाद में यात्री अब घर बैठे ओला ऐप के ‘ऑटो’ आइकन पर जाकर बुकिंग कर सकेंगे और घर से ऑटो-रिक्शॉ की सवारी का लुत्फ उठा सकेंगे। अब उन्हें ऑटो ढूंढने के लिए सडक़ पर खड़े रहकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। शहर में ओला ऑटो पहले 4 किलोमीटर के लिए मात्र 29 रुपये की दरों पर उपलब्ध हैं, जिसके बाद 9 किलोमीटर के लिए 11 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से किराया और 4.35 रु सुविधा शुल्क देय होगा।

इस मौके पर ओला में नोर्थ के बिजनेस हैड दीप सिंह ने कहा, “हमें खुशी है कि हम फरीदाबाद में ऑटो-रिक्शॉ का लांच करने जा रहे हैं। हमारी यह पहल शहर के ड्राइवरों को आजीविका के बेहतर अवसर उपलब्ध कराकर उनकी कमाई बढ़ाने में योगदान देगी।”

ओला प्लेटफॉर्म पर 73 शहरों में 12,000 से ज्यादा ऑटो रिक्शा पंजीकृत हैं और आने वाले महीने में कम्पनी कई अन्य शहरों में इसके लांच की योजना बना रही है।

Continue Reading

नेशनल

अचानक सिक लीव पर गए 300 सीनियर कर्मचारी, एयर इंडिया की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं जिस कारण उसकी 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी।

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

Continue Reading

Trending