Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अब पर्थ का नया क्रिकेट स्टेडियम मेजबानी को तैयार

Published

on

Loading

पर्थ, 11 जनवरी (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पर्थ स्टेडियम को सभी प्रारूप के क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने की मंजूरी दे दी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की।

पर्थ का यह नया स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने वाला आस्ट्रेलिया का 12वां स्टेडियम बन जाएगा। यह स्टेडियम 28 जनवरी को आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें और आखिरी वनडे मैच की मेजबानी करेगा।

आईसीसी के मैच रैफरी रिची रिचर्डसन ने मैदान को देखकर अपनी रिपोर्ट दाखिल की।

रिचर्डसन ने एक बयान में कहा, मैंने अभी तक जितने स्टेडियम देखें हैं उनमें से यह सबसे ज्यादा प्रभावी है। यहां की सुविधाएं, साथ ही काम करने का तरीका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के सभी मापदंडों को पूरा करता है।

उन्होंने कहा, नया पर्थ स्टेडियम शानदार है और विश्व स्तर का है। मुझे इस बात को कहने में कोई परेशानी नहीं हो रही है कि यह मैदान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारुपों के मैचों के आयोजन के लिए तैयार है।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकार जेम्स सदरलैंड ने कहा, ओप्टस स्टेडियम अपने पहले मैच की मेजबानी करेगा यह सिर्फ क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है बल्कि यह बहुत बड़ा सम्मान है। एक ऐतिहासिक आयोजन है जहां आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भिड़ेंगे। क्रिकेट के प्रशंसक को इसके सिवाए और क्या चाहिए।

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending