Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

अब गुड़ मॉर्निग मैसेज पर लगेगा 18 % GST

Published

on

Loading


सोशल मीडिया पर तेजी से अख़बार की कटिंग के साथ तेजी के साथ मैसेज वायरल हो रहा अख़बार की इस न्यूज़ कटिंग में लिखा है कि अगर आप भी सुबह सुबह आपने दोस्तों रिस्तेदारो और जानने वालो को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजते हैं थो सार्तक हो जाइये नए financial year में यह आपकी जेब पर भारी पड़ने जा रहा है आने वाले अप्रैल से जो गुड मॉर्निंग मैसेज भेजे जायेंगे सर्कार उन पर टैक्स लगाएगी गुड मॉर्निंग टैक्स के रूप में इसकी वसूली GST की charge तर्ज पर होगी

अखबार के मुताबिक मोबाइल संचार मत्रालय के चीफ सेक्रेटरी लेख पाल अनुसार, आप जो भी गुड मॉर्निंग मैसेज भेजेंगे ( Whatsapp) मैसेंजर उनका हिसाब रखेगा ऐसे मैसेज पर 18% GST तय किया गया है महीने के अंत में बिल जेनेरेट होगा और मोबाइल बिल के साथ उसका पेमेंट करना होगा ! मोबाइल ऑपरेटर उसेर्स से वसूल गया गुड मॉर्निंग टैक्स हर महीने मोबाइल ऑपरेटर भी सर्कार के इस फैसले सै रावसे खुश हैं, क्योंकि इससे उनकी कमाई होगी ! गैरतलब हैं Whatsapp आने के बाद मुफ्तखोरी के चक्कर में लोगों ने SMS करना बंद कर दिया जिससे service प्रोवाइडर company की कमाई बेहद घट गई !

अख़बार की माने तो देश को बदनामी सै बचाने के लिए ही सरकार ने टैक्स लगाने का यह रास्ता निकला है ! सरकार उम्मीद है की टैक्स लगने पर लोग गुड मॉर्निंग मैसेज काम भेजेंगे और सुबह में इंटरनेट की स्पीड सुधर जाएगी! अगर इस कदम भी निश्चित नहीं सुधरी तो सरकार गुड मॉर्निंग मैसेज रिसीव करने वालों को भी गुड मॉर्निंग टैक्स के दायर भी लाएगी फ़िलहाल आज की ख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.

लाइफ स्टाइल

होम्योपैथी से जुड़े हर सवाल का जवाब मिलेगा यहां, देखें वीडियो

Published

on

Loading

Continue Reading

Trending