Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

WHAT! अपनी फिल्मों में आइटम नंबर डालना मेरी बहुत बड़ी गलती थी: करण जौहर

Published

on

Loading

मुंबई। फिल्मों में चार चांद लगाने के लिए हीरोइनो का आइटम नंबर का तड़का लगाना अब हर डायरेक्टर की मानो आदत पड़ गयी है। सेक्सी वेशभूषा में नजर आने वाली एक्ट्रेसस और उनके अगल-बगल मंडराने वाले कई मर्द आइटम नंबर का। ये माहौल अब लोगों की आँखों में अखरने लगा है दर्शकों को कहीं न कहीं एक्ट्रेसस का ये अंदाज पसंद नहीं आता सभ्य समाज में भी इन गानों की अवहेलना की जाती है। वजह है हमारा साहित्य।

Image result for KARAN JAUHAR V.S ITEM NUMBER

कहते है ‘साहित्य समाज का दर्पण है’ हम जैसा दिखाएंगे कहीं न कहीं लोग उसी पर विश्वास करेंगे। इसीलिए अब कारण जौहर को भी अपनी ये गलती नजर आने लगी है। और अब उन्होनें अपनी फिल्मों में आइटम नंबर से कन्नी काटने का फैसला लिया है।

जी हां भारत के टॉप फ़िल्मकारों में शुमार करण जौहर भी ये ‘गलती’ कर चुके हैं।कम से कम वो तो इसे अपनी गलती ही मानते हैं। करण ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कहा –

Related image

जैसे ही आप एक महिला को केंद्र में रखते हैं और उसके आसपास हवस भरी निगाहों वाले सैंकड़ों लोग मौजूद रहते हैं तो ये कहीं न कहीं गलत उदाहरण पेश करता है। एक फ़िल्मकार के तौर पर मैंने ये गलतियां की हैं और अब से ऐसा मैं कभी नहीं करूंगा। ‘

Image result for KARAN JAUHAR V.S ITEM NUMBER

उन्होनें आगे कहा- ‘जब आप फ़िल्म में किसी शख़्स को एक महिला का पीछा करते हुए दिखाते हैं तो ये सब देखने में बेहद पैशनेट लव का हिस्सा लग सकता है लेकिन ये कहीं न कहीं लोगों को पीछा करने जैसे कामों के लिए भी प्रेरित करता है। जब आप फ़िल्म में दिखाते हैं कि एक व्यक्ति किसी महिला को गाली दे रहा है तो भले ही लगे कि वो गुस्सा हो रहा है लेकिन ये सही नहीं है।

Image result for KARAN JAUHAR V.S ITEM NUMBERस्क्रीन पर जो आप दिखाते हैं, वो कहीं न कहीं लोगों के बीच उदाहरण पेश करता है। कई बार जो आप लिख और सोच रहे होते हैं, उसके बारे में आपको पता नहीं होता कि ये लोगों को किस हद तक प्रभावित कर सकता है, लेकिन सच ये है कि फ़िल्मों से बड़े स्तर पर लोग प्रभावित होते हैं, ऐसे में एक फ़िल्मकार के तौर पर संवेदनशीलता बरतना हमारी ज़िम्मेदारी बनती है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending