Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अजमल के गेंदबाजी एक्शन में अब भी सुधार नहीं

Published

on

Loading

कराची| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने खुलासा किया है कि ऑफ-स्पिन गेंदबाज सईद अजमल की गेंदबाजी एक्शन में अपेक्षित सुधार नहीं हो सका है और अब भी उनकी कोहनी 15 डिग्री से ज्यादा घूमती है। पाकिस्तान के समाचार पत्र ‘द न्यूज’ के ऑनलाइन संस्करण के अनुसार शहरयार ने कहा कि अब यह अजमल पर निर्भर करता है कि वह कब अपने एक्शन की दोबारा जांच कराना चाहते हैं क्योंकि एक बार फिर अगर वह नाकाम होते हैं तो उनका करियर खतरे में पड़ सकता है।

साथ ही शहरयार ने कहा कि अजमल ने अपने एक्शन में सुधार के लिए काफी मेहनत की है। शहरयार के अनुसार पीसीबी सात जनवरी से पहले एक बार फिर अजमल के एक्शन की जांच करवाएगी। उल्लेखनीय है कि विश्व कप के लिए टीम चुनने की यह आखिरी तारीख है। ब्रिस्बेन के नेशनल क्रिकेट सेंटर में विशेषज्ञों द्वारा जांच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अजमल की गेंदबाजी पर इसी साल 9 सितंबर को प्रतिबंध लगाया गया था। गॉल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए एक टेस्ट मैच के बाद उनके एक्शन की शिकायत की गई थी। अजमल ने 111 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में अब तक 183 विकेट लिए हैं।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending