Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अखिलेश ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्घांजलि

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में बुधवार को शहीद पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्घांजलि दी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि शहीदों के परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार जरूरी कदम उठाएगी।

अखिलेश ने शहीद परिवार को दी जाने वाली आर्थिक मदद को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने की घोषणा की। उन्होंने कहा, पुलिसकर्मियों के लिए भवनों का निर्माण होगा और इसके लिए 800 करोड़ रुपये की लागत से शानदार इमारतें बनाई जाएंगी।

अखिलेश ने कहा कि 108 शहीदों के परिवारों को 11 करोड़ रुपये से अधिक की मदद दी गई है। शहीदों के परिवारों को आगे भी हर संभव मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जल्द ही और पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी।

 

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending