Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप के साथ सेल्फी क्‍या खींची, तलाक हो गया  

Published

on

ट्रंप, सेल्फी, तलाक, खीचीं

Loading

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के महिलाओं के साथ किए गए अच्‍छे और आशिकमिजाजी से भरे बर्ताव की खबरें यूं तो आया करती हैं, लेकिन मौजूदा मामला इन सबसे अलहदा है।इस बार अमेरिका की एक महिला ने अपने तलाक के लिए ट्रंप को जिम्मेदार बताया है।

फ्लॉरिडा के पाम बीच काउंटी में रहने वाले लिन और डेव ऐरनबर्ग का पिछले हफ्ते तलाक हो गया। लिन पूर्व चीयरलीडर रही हैं, जबकि उनके पति डेव काफी जाने-माने वकील हैं।

महिला का कहना है कि ट्रंप के साथ सेल्फी लेने, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े मुद्दों का समर्थन करने के कारण उनका अपने पति के साथ रिश्ता बिगड़ गया।

लिन ऐरनबर्ग ने जारी बयान में कहा है कि तलाक के एवज में उन्होंने अपने पति से एक नई BMW गाड़ी और हजारों डॉलर्स की बड़ी रकम हासिल की।

लिन का यह भी कहना है कि उनके पति डेव को बच्चों में कोई दिलचस्पी नहीं थी। इस वजह से उन दोनों का रिश्ता टूटा। इसके बाद लिन ने अपने बयान में जो कहा उसने उनके तलाक को अंतरराष्ट्रीय सुर्खियों में ला दिया।

लिन का कहना है, ‘मैं रिपब्लिकन पार्टी और राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की कट्टर समर्थक हूं। मुझे महसूस हुआ कि इस वजह से मैं अपनी शादी के बाद एकदम अलग-थलग पड़ गई।’

वॉशिंगटन पोस्ट से बात करते हुए लिन ने बताया कि वह डेव को उस समय से जानती हैं, जब वह स्टेट सेनेटर हुआ करते थे। लिन का कहना है कि वह हमेशा से रिपब्लिकन पार्टी की समर्थक रही हैं, जबकि उनके पति डेमोक्रैटिक पार्टी के समर्थक हैं।

लिन ने बताया, ‘शुरुआत में यह बड़ा मुद्दा नहीं था, लेकिन यह उस समय की बात है जब हिलरी और ट्रंप की कहानी शुरू भी नहीं हुई थी। जैसे-जैसे उनके बीच का तनाव बढ़ता गया, वैसे-वैसे हमारे रिश्ते में बिगड़ने लग गए।

2012 में रिपब्लिकन्स डोनर्स की मदद से वह स्टेट अटॉर्नी के पद पर चुने गए थे। स्थानीय अखबारों के मुताबिक, डेव को कई बार ट्रंप के क्लब में भी देखा गया है।

हाल ही में खबर आई थी कि डेव शायद डेमोक्रैटिक पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर अमेरिकी कांग्रेस के चुनाव में किस्मत आजमा सकते हैं। लिन का दावा है कि चुनाव से पहले वह अक्सर अपने पति के साथ फ्लोरिडा स्थित ट्रंप के क्लब जाया करती थीं।

लिन ने कहा, ‘इस दौरान मैंने ट्रंप के साथ कई तस्वीरें भी खिंचवाईं। मैंने उनके साथ कई सेल्फी लीं। मेरे पति मुझसे कहते थे कि मैं तस्वीरें न लूं और न उन्हें पोस्ट करूं। लेकिन मैंने उनकी बात कभी नहीं मानी।

‘ लिन की फेसबुक वॉल पर भी ट्रंप के साथ ली गई उनकी कुछ तस्वीरें हैं। लिन के मुताबिक, ‘ट्रंप बहुत अच्छे हैं। वह मेरे पति से कहते थे कि डेव, तुमने उसे अपने साथ शादी के लिए तैयार कैसे कर लिया?’

यह भी पढ़ें : छात्रा का बनाया यह सेंसर बचाएगा रेप से, ऐसे करता है काम

लिन का कहना है कि ट्रंप के साथ सेल्फी लेने के कारण उनकी शादी में दिक्कतें आने लगीं। उनका कहना है कि डेव और उनके समर्थक उनसे ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने को कहते, लेकिन वह किसी की बात नहीं मानती थीं और इसीलिए उनके और डेव के बीच तनाव बढ़ता गया।

स्थानीय मीडिया का कहना है कि इन्हीं सब वजहों से लिन और डेव का तलाक हो गया।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending