Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, हथियार के साथ फरार

Published

on

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, मशीनगन के साथ फरार

Loading

बीएसएफ जवान ने सहयोगी को चाकू घोंपा, मशीनगन के साथ फरारजम्मू| सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान ने रविवार को जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे एक सुरक्षा चौकी में अपने सहयोगी को चाकू घोंप दिया और उसकी हल्की मशीनगन (एलएमजी) के साथ फरार हो गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि बिहार के दरभंगा निवासी बीएसएफ जवान राजीव राजन ने जम्मू जिले के कनाचक क्षेत्र स्थित बेली अजमत चौकी में एक अन्य जवान रघुबीर सिंह पर चाकू से हमला कर दिया।”

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद राजन एलएमजी और 10 कारतूसों के साथ फरार हो गया। दोनों जवान बीएसएफ की 89 बटालियन से हैं।

अधिकारी का कहना है कि राजन ने 21 जुलाई से अवकाश लिया था।

अधिकारी ने बताया, “शुरुआती जांच से पता चलता है कि वह 21 जुलाई को अपने घर के लिए रवाना नहीं हुआ, बल्कि अपने सहयोगी पर हमला करने और एलएमजी के साथ फरार होने के लिए वह चौकी छोड़कर छिपा रहा।”

उन्होंने बताया, “घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया है।”

फरार जवान की तलाश के लिए हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पड़ोसी राज्य पंजाब की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर

Published

on

Loading

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि एक नागरिक और दो सैनिक घायल हो गए। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक लश्कर का डिवीजनल कमांडर उस्मान और आतंक का पर्याय बने लश्कर के मुखौटा संगठन टीआरएफ के कमांडर बासित डार के फंसे होने की संभावना है। रात 12:30 बजे आतंकियों ने घेरा तोड़ भागने का प्रयास किया और उसके बाद दोनों ओर से गोलाबारी शुरू हुई है। बीते 48 घंटे में उत्तरी कश्मीर में आतंकियों व सुरक्षाबल के बीच दूसरी मुठभेड़ है।

इससे पूर्व मंगलवार को बांडीपोरा के रेंजी अरागाम में मुठभेड़ में भी दो सैन्यकर्मी घायल हुए थे। पुलिस को गुरुवार दोपहर बाद पता चला कि स्वचालित हथियारों से लैस दो-तीन आतंकी सोपोर में किसी जगह अपने संपर्क सूत्र से मिलने आए हैं। ये आतंकी चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम देने का षड्यंत्र रच रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में मुखबिरों को सक्रिय किया। शाम सात बजे के करीब जब सुरक्षाबल तलाशी लेते हुए चक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे तो मस्जिद से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया।

जवानों ने जवाबी फायर कर आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। जवानों ने आतंकियों की गोलीबारी के बीच ही आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान फारूक अहमद नामक एक स्थानीय नागरिक के कंधे पर गोली लगी, जिससे वह जख्मी हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक लैब टैक्निशियन है। इस भिड़ंत में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Continue Reading

Trending