Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास आतंकी हमला, 8 की मौत 12 घायल

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क| न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में मंगलवार को एक शख्स ने राहगीरों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिसमें आठ लोगों की मौत जबकि 12 लोग घायल हो गए।

ख़बरों के अनुसार, मेयर बिल डी ब्लेसियो ने एक प्रेस सम्मेलन में कहा, ” अब तक मिली सूचनाओं के आधार पर यह घटना एक आतंकवादी कृत्य था, जिसका उद्देश्य निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाना था।”

लोअर मैनहट्टन में साइकिल लेन में ट्रक से लोगों को रौंदा

हमलावर उजबेकिस्तान का बताया जा रहा है। वह उबर के लिए ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था।  हैलोवीन परेड के लिए इन मैनहट्टन इलाके में विदेशी सैलानी बड़ी संख्या में आए हुए हैं।

भीड़-भाड़ वाले समय में अचानक ट्रक साइकिल और पैदल लेन में लोगों को रौंदता हुआ आगे बढ़ने लगा। ट्रक ने अपनी चपेट में एक स्कूल बस को भी लिया जिसमें 3 बच्चे सवार थे।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप को इस घटना की जानकारी दे दी गई है। लगातार उन्हें इसका विस्तृत ब्यौरा दिया जा रहा है।  यह घटना लोअर मैनहटन की है।  जहां से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है। न्यूयार्क के मेयर ने इसे ‘आतंकी कार्रवाई’ बताया है।

बता दें कि, मेयर ने इस घटना को ‘आतंकवादी कृत्य’ करार दिया है और संदिग्ध को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

Loading

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। चारों छात्र 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियाँ हैं जो वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी तो उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए। खबरों के अनुसार, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए। एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है।’’

सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं।’’ उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

Continue Reading

Trending