Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भज्जी का वार, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के दिन लदे, क्लार्क आकर बचाए कंगारुओं को

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ मौजूदा एकदिवसीय सीरीज में संघर्ष कर रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मखौल उड़ाते हुए गेंदबाज हरभजन सिंह यानी भज्जी ने सोमवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष स्तरीय बल्लेबाजों का युग अब समाप्त हो चुका है। कप्तान स्टीव स्मिथ की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज को पहले ही गंवा चुकी है। वह अभी 3-0 से पीछे चल रही है।

हरभजन मानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में ‘गुणवत्ता’ की कमी है और उन्होंने मजाक में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क से अनुरोध किया कि वह वापस टीम में आकर मेहमान टीम को बचाएं।

हरभजन ने ट्वीट किया, “मित्र (क्लार्क) आपको संन्यास से बाहर आकर दोबारा खेलना शुरू करना चाहिए। मुझे लगता है कि शीर्ष स्तरीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पैदा करने का युग समाप्त हो चुका है, मुझे कोई गुणवत्ता नहीं दिखती।”

जवाब में क्लार्क ने माना कि बाकी के दो एकदिवसीय मैचों में अगर आस्ट्रेलिया को विराट कोहली की टीम को टक्कर देनी है, तो उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैंने इसे (हरभजन के ट्वीट को) अभी देखा है दोस्त। मेरे पुराने पैरों को अब वातानुकूलित कमेंट्री बॉक्स में ज्यादा आनंद आता है। आस्ट्रेलिया को काफी कुछ करने की जरूरत है।”

रविवार को भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज में तीसरा मैच अपने नाम किया और अब भारत की नजर बेंगलुरु और नागपुर में होने वाले बचे हुए दो एकदिवसीय मैचों को जीत कर सीरीज में पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया का सफाया करने पर होगी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending