Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘ये बकवास बंद करो’: हरभजन सिंह ने भारत पर टी 20 विश्व कप मैच फिक्स करने का आरोप लगाने के लिए पाकिस्तान के प्रशंसकों को लगाई फटकार

Published

on

Loading

अनुभवी क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रशंसकों पर जमकर निशाना साधा, जो टीम इंडिया पर अपने पिछले दो ICC T20 विश्व कप मैचों को फिक्स करने का आरोप लगा रहे हैं, जो उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए बड़े अंतर से जीते थे।

भारत ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में क्रमशः 10 और 8 विकेट से हार का सामना किया, जिसने उन्हें सुपर 12 चरण में टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ा कर दिया। लेकिन विराट कोहली की टीम ने अपने अगले दो मैचों में शैली में वापसी की, अफगानिस्तान को 66 रनों से और स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हराकर अंतिम चार में जगह बनाने की उनकी पतली उम्मीदों को पुनर्जीवित किया।

भारत को अफगानिस्तान को कम से कम 63 रनों से हराने की जरूरत थी और उसे अपने नेट रन रेट में सुधार करने के लिए स्कॉटलैंड के खिलाफ 7.1 ओवर में 86 रनों का पीछा करना पड़ा। उन्होंने आवश्यक समीकरणों से भी बेहतर प्रदर्शन किया और अब ग्रुप 2 में सभी छह टीमों में सर्वश्रेष्ठ एनआरआर है। भारत को अब रविवार को न्यूजीलैंड को हराने वाले अफगानों पर निर्भर रहना होगा और फिर विराट कोहली के आदमियों को एक दिन बाद नामीबिया को हराकर पाकिस्तान में शामिल होना होगा। ग्रुप 2 से सेमीफाइनल

टूर्नामेंट में भारत के अचानक पुनरुत्थान से ईर्ष्या, पाकिस्तानी प्रशंसकों के एक वर्ग ने इस सप्ताह की शुरुआत में अबू धाबी में अफगानों को हराने के बाद से मेन इन ब्लू पर फिक्सिंग का आरोप लगाना शुरू कर दिया। हरभजन ने शनिवार को अपने YouTube चैनल पर एक वीडियो के साथ उन प्रशंसकों पर पलटवार किया और पाकिस्तानियों से सोशल मीडिया पर अपनी “बकवास” को रोकने के लिए कहा।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending