Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पीएम नरेंद्र मोदी देंगे देशवासियों को ‘सौभाग्य’ का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पीएम नरेन्द्र मोदी देशवासियों को जल्द ही बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। पीएम बिजली से जुड़ी नई योजना ‘सौभाग्य’ की 25 सितंबर को शुरुआत करेंगे। विद्युत मंत्री आरके सिंह ने इस बारे में कहा कि 25 सितंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता और जनसंघ के संस्थापक सदस्य दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर इस योजना की शुरुआत की जाएगी।

आरके सिंह ने कहा कि केंद्र ने राज्य सरकारों से बिजलीकरण के प्रॉजेक्ट्स तैयार करने को कहा है जिनके लिए केंद्र सहमति देने के बाद फंड जारी कर देगा। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, योजना का नाम ‘सौभाग्य’ होगा और इसके तहत ट्रांसफॉर्मर्स, मीटर्स और तारों के लिए सब्सिडी मिलेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार देशभर के सभी गांवों तक बिजली पहुंचाने के लिए तेजी से काम कर रही है। साल 2019 में आम चुनाव होने हैं और सरकार हर हाल में 2019 तक हर गांव में बिजली पहुंचाने के अपने वादे को पूरा करना चाहती है। सिंह ने बताया कि उन्होंने इस साल के अंत तक 20 हजार मेगावॉट बिजली वायु ऊर्जा से और 20 हजार मेगावॉट बिजली सौर ऊर्जा से बनाने का टारगेट दिया है।

इस हफ्ते कैबिनेट मीटिंग में इस योजना पर भी चर्चा की गई थी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस योजना के बारे में कहा था कि, जब हम इस पर कोई निर्णय ले लेंगे उसके बाद इसके बारे में विस्तार से बताया जाएगा। सरकार देश में सभी गांवों को बिजलीयुक्त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और उसका लक्ष्य 2019 तक 24 घंटे सातों दिन बिजली उपलब्?ध कराने का लक्ष्य है।

नेशनल

असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी को बताया शहीद, बोले- उन्हें जहर देकर मारा गया

Published

on

Loading

वाराणसी। वाराणसी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी को जेल में जहर देकर मारा गया है। वो मरे नहीं, बल्कि शहीद हुए हैं। पीडीएम की रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी मुख्तार अंसारी के बारे में बोलते हुए कहा कि वह एक इंसान था जो पुलिस कस्टडी में था। उसको मार दिया गया वह शहीद हुए हैं। शहीदों के बारे में कहा जाता है कि वह मरते नहीं हैं। उनको बचाने की जिम्मेदारी बीजेपी की थी जो नाकाम हुए।

असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी के गारंटी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मोदी की एक ही गारंटी है वो है मुसलमानों से नफरत। मोदी की दूसरी गारंटी भारत के संविधान को बदलना है। मोदी की तीसरी गारंटी दलित समाज से आरक्षण को खत्म कर दिया जाए। मोदी पसमांदा समाज की बात करते हैं, लेकिन उनके काम बंद हो रहे हैं।

ओवैसी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो (मुसलमान) सपा के लिए जान दे रहा है उसी के पैर में गोलियां (एनकाउंटर) मारी जा रही हैं। हमें (मुसलमानों) ही जेल में जहर दिया जा रहा है। हमारे ही घर को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। पूर्व सांसद (अतीक) जो 10 सुरक्षाकर्मियों के साथ चल रहा है उसे कोई भी नजदीक से जाकर गोली मार देता है लेकिन इन सबपर अखिलेश की जुबान से आवाज नहीं निकलती। समाजवादी पार्टी यह चाहती है कि आप भैया के लिए जान कुर्बान करो और दरी बिछाओ। एक वक्त ऐसा आएगा जब अखिलेश यादव खुद दरी बिछाएंगे और आपके लिए जान भी देंगे।

ओवैसी ने मंच से कहा- मुख्तार का नाम लेकर कह रहा हूं मैं किसी के बाप से डरने वाला नहीं हूं। मुख्तार अंसारी एक इंसान था, ज्यूडिशल कस्टडी में था, उसे जहर देकर मार दिया. वह शहीद है और शहीदों के बारे में कहा गया है कि शहीदों को मुर्दा कभी मत कहो वह जिंदा है। लेकिन उनको बचाने की जिम्मेदारी बीजेपी की सरकार की थी और उसमें वह नाकाम साबित हुए हैं।

 

Continue Reading

Trending