Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : 7000 से ज्यादा किसानों को मिला कर्जमाफी प्रमाणपत्र

Published

on

Loading

लखनऊ, 17 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 7574 किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र दिया गया। इसके बाद 5 सितंबर को जिलों में प्रभारी मंत्री कर्जमाफी का प्रमाणपत्र देंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों के लिए कर्जमाफी योजना शुरू कर सरकार ने किसानों का सम्मान लौटाने का काम किया है।

लखनऊ के स्मृति उपवन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही योगी ने इस योजना की शुरुआत की।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल, कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा सुरेश खन्ना, स्वाति सिंह, अनुपमा जायसवाल समेत मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी मौजूद थे।

योगी ने कहा, हम किसानों की आय को दोगुना करेंगे। हमने यूपी कैबिनेट में पहला निर्णय किसानों के लिए किया। केंद्र सरकार के अनुरूप योजना बनाई। पहले किसानों को खाद और बीज नहीं मिल पाते थे। खाद के दामों को पीएम मोदी ने कम किया। 70 लाख से अधिक किसानों का वेरिफिकेशन हो चुका है।

उन्होंने कहा, ये कर्जमाफी किसान पर उपकार नहीं, किसान का सम्मान है। 15 सालों में जाति की राजनीति हुई है, लेकिन हमने यूपी के 86 लाख किसानों की कर्जमाफी का फैसला किया है।

योगी ने कहा, किसानों के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य है। आलू किसानों को राहत के लिए मंडी शुल्क से मुक्त किया गया। हमने किसानों का सम्मान वापस लौटाया है।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending