Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

स्वर्ण पदक जीतने पर राष्ट्रपति ने झाझरिया को बधाई दी

Published

on

राष्ट्रपति

Loading

राष्ट्रपतिनई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रियो पैरालम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को बधाई दी है। झाझरिया ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में विश्व रिकार्ड कायम कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

राष्ट्रपति ने अपने एक संदेश में कहा, “मुझे यह जानकर खुशी है कि आपने रियो पैरालम्पिक-2016 खेलों की पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।”

उन्होंने कहा, “आपने भारत को गौरवान्वित किया है। आप देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। इस शानदार उपलब्धि पर पूरा देश आपके और आपके परिवार के साथ जश्न मना रहा है। मैं आपको बधाई देता हूं और आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

झाझरिया पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले उन्होंन 2004 में एथेंस पैरालम्पिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। रत ने अभी तक रियो पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ कुल चार पदक अपने नाम किए हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending