Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सिद्धू बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुए हैं : अमरिंदर

Published

on

Loading

सिद्धू बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुए हैं : अमरिंदर

अमृतसर | कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू बिना कोई शर्त रखे कांग्रेस में शामिल हुए हैं। क्रिकेट से राजनीति में आए सिद्धू कांग्रेस में शामिल होने के बाद गुरुवार को पहली बार प्रदेश अध्यक्ष के साथ नजर आए।

सिद्धू के कांग्रेस से जुड़ने पर खुशी जताते हुए अमरिंदर ने कहा, “वह पार्टी के सैनिक हैं और बिना किसी शर्त पार्टी से जुड़े हैं। उन्होंने कभी किसी तरह की शर्त नहीं रखी।”

अमरिंदर ने स्पष्ट किया कि “सिद्धू बिना कोई शर्त रखे कांग्रेस में शामिल हुए हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे।”

अमरिंदर ने बाद में ट्विटर पर सिद्धू के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की। तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, “साथ में पहली बार संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए। सिद्धू मेरे बेटे की तरह हैं और मुझे खुशी है कि हम पंजाब चुनाव साथ मिलकर लड़ रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि रविवार को सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने के औपचारिक कार्यक्रम में अमरिंदर उपस्थित नहीं थे। उनकी उपस्थिति से अटकलें लगाई जा रही थीं कि अमरिंदर कांग्रेस द्वारा सिद्धू को मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित करने की आशंका से नाखुश थे।

अमरिंदर ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा था, “मुझे नहीं पता कि मैं मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी हूं या नहीं। इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को करना है।”

पत्रकारों के सवाल पर सिद्धू ने भी सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा, “बेटा, बेटा होता है और बाप, बाप होता है।”

सिद्धू ने कहा कि वह कांग्रेस में अमरिंदर के कारण आए हैं और वह लांबी विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव प्रचार करने जाएंगे।

सिद्धू ने ट्वीट किया, “सारी तैयारियां हो चुकी हैं, कार्यकर्ताओं में उत्साह है, कैप्टन अमरिंदर सिंह पूरे दमखम के साथ खड़े हैं। समय आ गया है कि बादल सरकार को गद्दी से उतार फेंका जाए।”

अमरिंदर ने बादल परिवार के खिलाफ नरम रुख अपनाने के आम आदमी पार्टी (आप) के आरोपों को भी खारिज किया।

अमरिंदर ने कहा, “मैं लांबी से बादल को हराने के लिए लड़ रहा हूं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending